NOIDA BREAKING : डीएनडी पर कार्यकर्ताओं ने प्रियंका का गर्मजोशी से किया स्वागत, इस अहम दौरे पर मथुरा जा रही हैं महासचिव

डीएनडी पर कार्यकर्ताओं ने प्रियंका का गर्मजोशी से किया स्वागत, इस अहम दौरे पर मथुरा जा रही हैं महासचिव

Tricity Today | डीएनडी पर कार्यकर्ताओं के बीच प्रियंका गांधी

नोएडा डीएनडी पर हजारों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने भी फूल-मालाओं से महासचिव की अगवानी की। नोएडा महानगर कांग्रेस अध्यक्ष शहाबुद्दीन ने बताया कि उनके स्वागत को लेकर कार्यकर्ताओं में पूरा जोश और उत्साह है। भारी संख्या में जिले के कार्यकर्ता और पदाधिकारी डीएनडी पर मौजूद हैं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी उनकी अगवानी के लिए बॉर्डर पहुंचे हैं। सबने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। प्रियंका मंगलवार, 23 फरवरी को किसान सम्मेलन में शिरकत करने मथुरा जा रही हैं।

बताते चलें कि प्रियंका गांधी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों को एकजुट करने के लिए लगातार किसान सम्मेलनों को संबोधित कर रही हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने सहारनपुर से की थी। मंगलवार को वह मथुरा में किसानों को संबोधित करेंगी। इसके लिए वह यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते मथुरा जाएंगी। गौतमबुद्ध नगर से मथुरा तक एक्सप्रेस-वे पर कांग्रेस के कार्यकर्ता गर्मजोशी से उनके स्वागत के लिए तैयार हैं। हाथों में बैनर और फूल-माला लिए पदाधिकारी राष्ट्रीय महासचिव के आने का इंतजार कर रहे हैं।

दरअसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसान केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि भारत सरकार इन कानूनों को वापस ले। जबकि, केंद्र इन में संशोधन के लिए तैयार है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर लगातार विरोध-प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे हैं। इसके बाद से ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में समीकरण बिगड़ते जा रहे हैं। किसान केंद्र सरकार से नाराज हैं। 

इसी का फायदा उठाने की कोशिश में कांग्रेस जुटी है। इसके लिए महासचिव प्रियंका गांधी को नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह पश्चिमी यूपी के जाटलैंड वाले जिलों तथा दूसरे क्षेत्रों में किसानों को एकजुट कर रही हैं। उन्होंने अपने पहले संबोधन में ही कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार बनेगी, तो नए कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.