कोनरवा ने पंकज सिंह से की मुलाकात, संस्था ने विधायक के सामने रखें ये 7 मुद्दे

नोएडा : कोनरवा ने पंकज सिंह से की मुलाकात, संस्था ने विधायक के सामने रखें ये 7 मुद्दे

कोनरवा ने पंकज सिंह से की मुलाकात, संस्था ने विधायक के सामने रखें ये 7 मुद्दे

Tricity Today | पीएस जैन और विधायक पंकज सिंह

कोनरवा ने पंकज सिंह से की मुलाकात, संस्था ने विधायक के सामने रखें ये 7 मुद्दे Noida News : कनफिडिरेशन ऑफ एनसीआर रेजिडेन्ट् वैलफेयर एसोसियेशन (कोनरवा) ने शुक्रवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह मुलकात की। इन दौरान संस्था के अध्यक्ष पीएस जैन ने पंकज सिंह के सामने शहर के कुछ मुद्दे उठाए। पीएस जैन ने बताया कि करीब 1 घन्टे की वार्ता में शहर के विकास कार्यों को लेकर कई बिन्दुओ पर चर्चा की गई। साथ ही उन्होंने जल्द ही इस पर प्राधिकरण से बात करने का आश्वासन दिया।

संस्ता ने पंकज सिंह के समने उठाये ये 7 मुद्दे 
  1. नोएडा की भूमि को फ्री होल्ड किए जाने के समबंध में विस्तरित चर्चा की गई। उन्होने इस समबंध में हाई कोर्ट में चल रही पीआईएल के स्टेट्स भी जाना। जिसके समबंध में पीएस जैन द्वारा सम्पूर्ण जानकारी दे दी गई। उन्होंने  बताया कि प्राधिकरण द्वारा कमैटी की स्टड़ी के उपरान्त बोर्ड मिटिंग में अनुमोदन होने पर और तत्त्कालीन मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा शासन को बोर्ड के निर्णय से अवगत करा दिया गया है। तो शासन स्तर पर अभी तक अनुमती क्यो नही मिल रही है। इस समबंध में उन्हे प्राधिकरण के सभी आरटीआई से प्राप्त प्रपत्र दिए गए और पढ़ने के उपरान्त उन्होंने सहमती जताई। वहीं, पंकज सिंह ने कहा कि इस समबंध में पूर्ण जानकारी से माननीय मुख्यमंत्री को अवगत कराएंगे। 
  2. नोएडा में 46 वर्षों बाद भी शुध पेय जल आपूर्ति न होने के समबंध में उन्हे कारण और समाधान के समंबध में अवगत कराया गया। जिस पर उनके द्वारा शुध पेय जल आपूर्ति के समबंध में प्राधिकरण से कोनरवा की उपस्थीति में वार्ता करनें कहा। 
  3. नगरीय सुविधाओ के समबंध में 10 वर्षशीय व 5 वर्षशीय योजना बना कर कार्य न करने पर आश्चर्य व्यक्त किया तथा इस पर उन्होने कहा की ऐसी योजना बनाकर ही शहर का विकास और अच्छा हो सकता है।
  4. भू-जल का स्तर लगातार कम होने पर चिन्ता व्यक्त करते हुए बताए गए सुझावों पर सहमती व्यक्त की। 
  5. ऐलिवेटिड रोड़ के खराब और कमजोर होने के कार्यों से जो परेशानी है उसे शिघ्र ठीक कराने के लिए कदम उठाए जाना चाहिए। इस परिस्थीति में ऐलिवेटिड रोड़ पर भारी वाहनो के द्वारा प्रयोग करने पर पुर्नविचार करना चाहिए। 
  6. शहर के नालो की बरसात से पहले योजना के अनुसार कार्य न शुरू करने पर आश्चर्य व्यक्त की। 
  7. आरडब्लूए के कार्यों की स्विकृती शिघ्र करने हेतू सिंगल विन्डो सिस्टम से कार्यो की स्विकृती करने के कोनरवा के सुझाव को सराहा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.