GOOD NEWS : गौतमबुद्ध नगर से खत्म होने वाला है कोरोना, डीएम सुहास एलवाई की मेहनत रंग लाई

गौतमबुद्ध नगर से खत्म होने वाला है कोरोना, डीएम सुहास एलवाई की मेहनत रंग लाई

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में बुधवार को कोविड-19 के चार नए मामलों की पुष्टि हुई है। नए मरीजों के बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 25,331 हो गयी है। हालांकि जिले में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के नए मामलों की संख्या में लगातार कमी आई है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह तक चार और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण का पता चला है।
     
अधिकारी ने बताया कि शहर के कई अस्पतालों में फिलहाल 46 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जनपद में कोरोना वायरस से अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान 10 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है। इनके साथ ही संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 25,194 हो गयी है।

22 जनवरी को दूसरे दिन टीकाकरण हुआ था
गत शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर में 14 अस्पतालों के 42 केंद्रों पर सुबह से ही कोरोना वायरस का टीकाकरण शुरू हो गया था। 18 जनवरी को पहले दिन में कुल 393 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था। गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा और जिम्स के निदेशक ने भी पहले दिन टिका लगवाया था। गत शुक्रवार को जिले में बने कुल 42 केंद्रों पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने सभी अस्पतालों का दौरा कर टीकाकरण कार्यक्रम का जायजा लिया।

गत शुक्रवार को जिन 14 हॉस्पिटल में टीकाकरण केंद्र बनाया गया था, उनमें नोएडा के कैलाश अस्पताल में 7, जिला अस्पताल में 2, चाइल्ड पीजीआई में 2, ईएसआई में 3, फोर्टिस में 5, यथार्थ अस्पताल में 3, जेपी अस्पताल में 4, जिम्स में 2, शारदा में 6, भंगेल में 1, जेवर कैलाश अस्पताल में 1 और बिसरख सीएचसी तथा पीएचसी में 2-2 केन्द्र बनाए गए थे। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि शुक्रवार सुबह से ही विधिवत तरीके से टीकाकरण अभियान शुरू हो गया था।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.