अमेज़ाॅन कंपनी को 57 लाख रुपए का चूना लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

Noida Cyber Crime : अमेज़ाॅन कंपनी को 57 लाख रुपए का चूना लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

अमेज़ाॅन कंपनी को 57 लाख रुपए का चूना लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

Google Image | नोएडा साइबर थाना

Noida News : नोएडा साइबर थाना पुलिस ने अमेज़ाॅन कंपनी को लाखों रुपए का चूना लगाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस आरोपी ने कंपनी की आईडी पासवर्ड का गलत इस्तेमाल कर अपने बैंक एकाउंट्स में करीब 57 लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए थे। इस वारदात को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में मंगलवार को पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ऐसे लगाया था लाखों रुपए का चूना
नोएडा साइबर क्राइम प्रभारी रीता यादव ने बताया कि सुरेंद्र पाल सिंह ने 19 मार्च वर्ष 2021 को थाना साइबर क्राइम में मुकदमा दर्ज करवाया था। उनका आरोप था कि अज्ञात बदमाशों ने अमेज़ाॅन कंपनी के सर्विस पार्टनर आकाश लॉजिस्टिक एंड सप्लाई चैन सॉल्यूशंस नोएडा की आईडी पासवर्ड का प्रयोग कर 167 शिपमेंट का पिकअप डन कर लाखों रुपए की ठगी की है। 

क्या है पूरा मामला, 5 आरोपी पहले ही पहुंचे जेल 
मामले की जांच कर रही साइबर क्राइम पुलिस ने वर्ष 2021 के जुलाई माह में अनिल बेनीवाल, सचिन, राजकुमार, अरविंद और सीताराम को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इस घटना में करण गाबा उर्फ कर्ण पुत्र चंद्रप्रकाश निवासी जनपद हिसार हरियाणा भी शामिल है। साइबर क्राइम पुलिस ने अब मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस गैंग का सरगना उज्जवल है। वह फरार है, पुलिस उसके घर की कुर्की की तैयारी कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.