जिला कारागार के जेलर की सोशल मीडिया आईडी हैक, अपराधियों ने परिचितों से मांगे रुपये, ऐसे बनाया निशाना

Noida News: जिला कारागार के जेलर की सोशल मीडिया आईडी हैक, अपराधियों ने परिचितों से मांगे रुपये, ऐसे बनाया निशाना

जिला कारागार के जेलर की सोशल मीडिया आईडी हैक, अपराधियों ने परिचितों से मांगे रुपये, ऐसे बनाया निशाना

Tricity Today | जिला कारावास के जेलर बने साइबर अपराधियों का निशाना

बेखौफ साइबर अपराधियों ने गौतमबुद्ध नगर जिला कारागार में तैनात जेलर अजय कुमार सिंह को निशाना बनाया है। साइबर अपराधियों ने उनकी फेसबुक आईडी हैक कर उनके करीबियों से पैसे की मांग की। अधिकारी ने इसकी शिकायत थाना इकोटेक-1 में की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है। शिकायत में आरोपी का मोबाइल नंबर भी दिया गया है। 

जिला कारागार गौतमबुद्ध नगर के जेलर अजय कुमार सिंह उस समय हतप्रभ रह गए, जब उनके करीबियों ने उन्हें कॉल कर बताया कि उनकी फेसबुक आईडी से कोई शख्स मैसेज भेज कर उनसे 10 हजार और 20 हजार रुपये की मांग कर रहा है। मामले की गंभीरता को समझते हुए जेलर एके सिंह ने इसकी शिकायत पुलिस में की। शिकायत में उन्होंने लिखा कि, “वह वर्तमान में जिला कारागार गौतमबुद्ध नगर में तैनात हैं। शासकीय बयान हेतु वह जिला न्यायालय गौतमबुद्ध नगर गए थे। उसी दौरान दोपहर करीब 2:00 बजे उनके कुछ करीबियों का कॉल आया। 

“उन्होंने बताया कि मेरी फेसबुक आईडी किसी ने हैक कर लिया है, या किसी ने मेरी फोटो लगाकर नई आईडी बनाकर मेरे दोस्तों से 10,000 और 20,000 रुपये की मांग की है। इससे मैं बेहत चिंतित हुआ। थोड़ी देर बाद मेरे दोस्तों, परिचितों और जानकारों के कॉल तथा मैसेज आने लगे। जिसमें उन्होंने बताया कि मेरी भी फेसबुक आईडी से उन्हें पैसे की डिमांड की जा रही है। जांच करने के बाद हमें लवकुश बघेल, मोबाइल नंबर-9368581619 की जानकारी मिली। उक्त प्रकरण में तत्काल जांच करने की आवश्यकता है।” 

उन्होंने आगे लिखा है, “उक्त कृत्य हेतु लवकुश बघेल, उत्तर प्रदेश के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर साइबर क्राइम के अंतर्गत मुकदमा अंकित करने की कार्यवाही करें।” पुलिस ने मामला पंजीकृत कर लिया है। आरोपी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.