रात 9 बजे तक खुलेगा दलित प्रेरणा स्थल, वीकेंड पर भी मिलेगा प्रवेश

नोएडा: रात 9 बजे तक खुलेगा दलित प्रेरणा स्थल, वीकेंड पर भी मिलेगा प्रवेश

रात 9 बजे तक खुलेगा दलित प्रेरणा स्थल, वीकेंड पर भी मिलेगा प्रवेश

Google Image | रात 9 बजे तक खुलेगा दलित प्रेरणा स्थल

रात 9 बजे तक खुलेगा दलित प्रेरणा स्थल, वीकेंड पर भी मिलेगा प्रवेश नोएडा के सेक्टर 95 में स्थित दलित प्रेरणा स्थल सुबह 11:00 बजे से रात 9:00 बजे तक खुला रहेगा। ताकि दर्शकों को देर शाम तक स्थल घूमने का मौका मिल सके। अब तक यह शाम 6:00 बजे तक खुला रहता था। जानकारी के मुताबिक इसे शनिवार और रविवार को भी खोलना शुरू कर दिया गया है। दरअसल कोरोना संक्रमण की वजह से इसे दर्शकों के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन अब जनपद में हालात नियंत्रित हैं। संक्रमण के बेहद कम मामले आने के बाद इसे फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया था। 


बताते चलें कि बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इस प्रेरणा स्थल को विकसित कराया था। इसमें कई महापुरुषों की मूर्तियां लगी हुई हैं। इसके ज्यादातर हिस्से में हरियाली रखी गई है। इसकी बनावट लोगों को आकर्षित करती है। इस वजह से दिल्ली और एनसीआर से ज्यादातर लोग यहां घुमने आते हैं। लेकिन शाम 6:00 बजे तक खुला होने की वजह से दर्शकों को असुविधा होती थी। यूपी सरकार की कोविड गाइडलाइन के मुताबिक इसे वीकेंड पर शनिवार और रविवार को बंद रखा जा रहा था। 3 हफ्ते पहले स्थल को फिर से आम लोगों के लिए खोलना शुरू कर दिया गया था। 

कोरोना के कम मामलों को देखते हुए स्थल को शनिवार-रविवार को भी खोलना आरम्भ किया गया है। दलित प्रेरणा स्थल की प्रबंधक पारुल सेन ने बताया कि फिलहाल इसके खुले का समय सुबह 11:00 से शाम 6:00 तक निर्धारित रखा गया था। लेकिन हमें कई शिकायतें मिलीं। इसमें कहा गया था कि शाम 6:00 बजे तक का वक्त कम है। यहां घुमने के इच्छुक लोगों ने शाम को वक्त बढ़ाने का अनुरोध किया था। इसलिए समय में बदलाव किया जा रहा है। अब इसे रात 9:00 बजे तक खोला जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.