अब शादियों में चलेगी यूपी सरकार की बसें, दूल्हा-दुल्हन के लिए पेश है यह खास स्कीम

अच्छी खबर : अब शादियों में चलेगी यूपी सरकार की बसें, दूल्हा-दुल्हन के लिए पेश है यह खास स्कीम

अब शादियों में चलेगी यूपी सरकार की बसें, दूल्हा-दुल्हन के लिए पेश है यह खास स्कीम

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : अक्सर आप लोग नोएडा रोडवेज बसों का इस्तेमाल दफ्तर जाने या घर जाने के लिए करते हैं। लेकिन अब शादी विवाह और अन्य मांगलिक कार्यों के लिए लोगों को वाहन बुकिंग के लिए दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ेंगी, क्योंकि अक्सर शादी पार्टी के दिनों में बस मिलना मुश्किल हो जाता है। अब लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। नोएडा डिपो ने शादी के सीजन में खास स्कीम को लॉन्च किया है। अब रोडवेज की इन बसों का संचालन बारातियों को शादी समारोह तक पहुंचाने के लिए होगा। लोग अब यूपी रोडवेज बस की बुकिंग करा सकेंगे। बस की बुकिंग के लिए रोडवेज के जारी किए हुए नंबर पर कॉल करके बुकिंग की जानकारी देनी होगी और फिर पहुंचकर स्लॉट बुक कराना होगा।

बारातियों के लिए बस मिलना मुश्किल
जैसे-जैसे शादियों का त्योहार नजदीक आ रहा है वैसे वैसे बारातियों के लिए बस मिलना मुश्किल होता जा रहा है। अक्सर शादियों के समय बस की मांग काफी तेज हो जाती है। इसी तरह से नोएडा डिपो में भी उत्तर प्रदेश रोडवेज के बसों को शादी में इस्तेमाल करने की मांग बढ़ गई थी, जिसे देखते हुए रोडवेज ने यह फैसला लिया है। आपको बस बुकिंग कराने के दौरान यह भी तय करना होगा कि बुकिंग दोनों तरफ की है या सिर्फ एक तरफ की, उसी हिसाब से पैसे लिए जाएंगे।

हेल्पलाइन नंबर जारी
नोएडा डिपो के एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि शादी के सीजन में पूरे बस की बुकिंग की जा सकती है। इसके लिए रोडवेज ने एक हेल्पलाइन नंबर 9625559228 भी जारी किया है। अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर संपर्क करके बुकिंग के बारे में संपर्क कर सकते हैं। जिस तारीख पर बस बुक होगी उस पता पर आधे घंटे पहले यह बस पहुंच जाएगी। जिले में 30 अप्रैल तक काफी संख्या में शादियां हैं। जिसको देखते हुए रोडवेज विभाग ने यह फैसला लोगों के हित में लिया है। इस सेवा का लाभ 24 घंटे के लिए भी ले सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.