डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला माता-पिता सहित गिरफ्तार, अदालत ने तीनों को जेल भेजा

NOIDA BREAKING: डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला माता-पिता सहित गिरफ्तार, अदालत ने तीनों को जेल भेजा

डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला माता-पिता सहित गिरफ्तार, अदालत ने तीनों को जेल भेजा

Tricity Today | डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला और उनका पिता

दिल्ली के जीएसटी डिपार्टमेंट में डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अमन सिंगला की पत्नी ने बीती रात जहर खा लिया था। जिसको गंभीर हालत में नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां पर इलाज के दौरान गुरुवार की सुबह महिला ने दम तोड़ दिया। नोएडा पुलिस ने अमन सिंगला की मां और पिता को भी गिरफ्तार किया है। तीनों को जिला न्यायालय में पेश किया गया। अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक इन दोनों की करीब 6 महीने पहले ही शादी हुई थी। युवती के परिवार ने अमन सिंगला और उसके परिजनों पर दहेज की मांग करने और प्रताड़ना देने का आरोप लगाया है। अमन सिंगला अपने परिवार के साथ नोएडा के सेक्टर-99 की सुप्रीम सोसायटी में रह रहे थे। यह नोएडा के थाना सेक्टर-39 इलाके की घटना है।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि अमन सिंगला पुत्र महेन्द्र लाल, महेन्द्र लाल सिंगला पुत्र नन्दलाल और बीना रानी पत्नी महेन्द्रलाल सिंगला के खिलाफ युवती के परिजनों ने एफआईआर दर्ज की है। इनके खिलाफ थाना सेक्टर-39 में मुकदमा अपराध आंख्या 166/2021 आईपीसी की धारा 498ए, 323, 506, 304-बी और 3/4 दहेज अधिनियम दर्ज किया गया। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

युवती की मौसी ने बताया कि उनकी भतीजी ने कुछ दिनों पहले फोन करके उनसे कहा कि उसका पति मारपीट करता है। उसको लगातार प्रताड़ित करता है और मरने के लिए टॉर्चर करता है। मौसी ने बताया कि उसने कुछ दिनों पहले अमन सिंगला के घर से वापस ले जाने की मांग भी की थी, लेकिन हमने किसी तरीके से अपनी भतीजी के पति को मनाने की कोशिश की थी।

लड़की के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी सीए की पढ़ाई कर चुकी थी। फिलहाल वह वकालत करने वाली थी। उन्होंने अपनी बेटी की शादी में अपने दामाद को मुंह मांगा दहेज दिया था। शादी में किसी भी तरीके की कोई कमी नहीं छोड़ी थी, लेकिन फिर भी उनका दामाद उनकी बेटी को लगातार प्रताड़ित कर रहा था। अपने पति के शोषण और प्रताड़ना से परेशान होकर उनकी बेटी ने जहर खा लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.