Covid-19 News: कोरोना से जंग जारी, स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमें अभियान में लगीं

कोरोना से जंग जारी, स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमें अभियान में लगीं

Google Image | स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमें अभियान में लगीं

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन (Gautam Budhh Nagar District Administration) कोरोना संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगातार सख्ती बरत रहा है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) रोजाना वरिष्ठ संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक (Review Meeting) कर रहे हैं। डीएम ने सभी अधिकारियों को पूरी तरह सतर्कता बरतने का आदेश दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भारत भूषण ने जनपद में जारी अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमें कांटेक्ट ट्रेसिंग (Contact Tracing) में लगातार सक्रिय हैं। ये सभी टीमें निरंतर कार्रवाई सुनिश्चित कर रही हैं। सभी टीमों ने मिलकर बुधवार को 116 मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की। हर मरीज के कांटेक्ट में आने वाले 25 से 30 लोगों को ट्रैक करके उनकी रिपोर्ट आरआरटी टीम व सैंपलिंग टीम को भेजी जाएगी। ये विभाग इस पर आगे की कार्रवाई करेंगे। 

उन्होंने जिले के निवासियों को सतर्क रहने की अपील की। अधिकारी ने कहा कि अपने आसपास आने वाले लोगों की सूचना कंट्रोल रूम के नंबर 18004192211 पर दें। ताकि आने वाले लोगों की ट्रेसिंग कर जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.