डीएम ने नामांकन से लेकर मतगणना तक का पूरा कार्यक्रम जारी किया, जानिए किस पद के लिए कहां होगा नामांकन

गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव: डीएम ने नामांकन से लेकर मतगणना तक का पूरा कार्यक्रम जारी किया, जानिए किस पद के लिए कहां होगा नामांकन

डीएम ने नामांकन से लेकर मतगणना तक का पूरा कार्यक्रम जारी किया, जानिए किस पद के लिए कहां होगा नामांकन

Google Image | DM Suhas LY

  • गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव दूसरे चरण में होगा
  • इस बारे में जिला प्रशासन और पुलिस ने मंथन कर लिया है
  • नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए समय और स्थान निर्धारित किया गया है
  • राज्य निर्वाचन आयोग की आचार संहिता के मुताबिक चुनाव प्रक्रिया पूरी की जाएगी
Gautam Buddh Nagar Panchayat Chunav: गौतमबुद्ध नगर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव दूसरे चरण में होगा। जिसके लिए रविवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है। नामांकन से लेकर मतगणना तक का पूरा ब्यौरा जिलाधिकारी ने मुहैया करवाया है। किस पद के लिए नामांकन कहां किया जाएगा और मतगणना कैसे होगी, इस बारे में जिला प्रशासन और पुलिस ने मंथन कर लिया है। डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के नामांकन पत्रों का विक्रय चल रहा है। नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए समय और स्थान निर्धारित किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग की आचार संहिता के मुताबिक चुनाव प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

चुनाव प्रक्रिया के लिए कार्यक्रम जारी 
जनपद की समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधानों और उनके सदस्यों, समस्त क्षेत्र पंचायतों के सदस्यों और जिला पंचायत के सदस्यों के सामान्य निर्वाचन का नामांकन 7 - 8 अप्रैल को सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 9 - 10 अप्रैल को सुबह 8:00 बजे से शुरू हो जाएगी। प्रत्याशी अपना नामांकन 11 अप्रैल को सुबह 8:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक वापस ले सकते हैं। इसके बाद कोई मौका नहीं मिलेगा। चुनाव चिन्ह 11 अप्रैल शाम 3:00 बजे से आवंटित किए जाएंगे। मतदान दूसरे चरण में 19 अप्रैल को होगा। मतदान 19 अप्रैल, सोमवार सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक चलेगा। मतगणना 2 मई को  सुबह 8:00 बजे से आरम्भ हो जाएगी। 

इन कार्यालयों पर पूरी होगी प्रक्रिया
जिलाधिकारी ने नामांकन पत्रों के विक्रय एवं दाखिल करने के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत, सदस्य ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत के नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों के दाखिल करने, उनकी संवीक्षा, उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटन संबंधित विकासखंड मुख्यालय पर किया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य के नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों के दाखिल करने, उनकी संवीक्षा, उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव चिन्ह आवंटन करने का कार्य जिला मुख्यालय पर अपर जिलाधिकारी, प्रशासन गौतमबुद्ध नगर के न्यायालय कक्ष संख्या 113 में किया जाएगा। 

पद के अनुसार मतगणना होगी
ग्राम पंचायत के प्रधानों, सदस्यों एवं क्षेत्र पंचायत के सदस्यों के मतों की गणना तथा परिणाम की घोषणा संबंधित विकास के अंतर्गत निर्धारित मतगणना स्थल पर की जाएगी। जिला पंचायत के सदस्यों के मतों की गणना विकासखंड के अंतर्गत निर्धारित मतगणना स्थल पर की जाएगी। परिणाम की घोषणा जिला पंचायत मुख्यालय पर की जाएगी। इस दौरान सार्वजनिक अवकाश वाले दिन भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे। चुनाव से मतगणना तक की प्रक्रिया निर्धारित समय सारणी के अनुसार पूरी की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.