जब डीएम सुहास एलवाई चैंबर छोड़कर पब्लिक के बीच जा बैठे, बुजुर्गों की सुनीं समस्याएं

गौतमबुद्ध नगर : जब डीएम सुहास एलवाई चैंबर छोड़कर पब्लिक के बीच जा बैठे, बुजुर्गों की सुनीं समस्याएं

जब डीएम सुहास एलवाई चैंबर छोड़कर पब्लिक के बीच जा बैठे, बुजुर्गों की सुनीं समस्याएं

Tricity Today | डीएम सुहास एलवाई

Noida News : गुरुवार की दोपहर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई के पास बड़ी संख्या में लोग अपनी फरियाद लेकर आए। अचानक सुहास एलवाई अपने चेंबर से बाहर निकले और पब्लिक के बीच आकर बैठ गए। बाहर पड़ी बेंच और कुर्सियों पर बैठे लोगों से एक-एक करके आराम-इत्मीनान से बात की। इनमें एक बुजुर्ग दम्पत्ति भी शामिल था। डीएम ने उनकी बात सुनी और समस्या का समाधान करने के लिए जिम्मेदार अफसरों को फोन घुमाया। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसे वाकये हुए हैं, जब सुहास एलवाई धरना दे रहे लोगों के बीच जाकर बैठ गए। सीनियर जर्नलिस्ट ने की डीएम के इस तरीके की सराहना
सुहास एलवाई के इस पब्लिक फ्रेंडली बिहेवियर को लेकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। नोएडा के सीनियर जर्नलिस्ट विनोद राजपूत ने डीएम के तीन फोटो ट्वीट किए हैं। विनोद राजपूत ने लिखा है, "गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी जनता की समस्या सुनने अपने चैंबर से बाहर आ गए और लोगों को आराम से बैठाकर उनका दर्द सुना। यह जन सेवा का अच्छा तरीका है। उन अधिकारियों के लिए सबक है, जो घमंड में जनता के साथ अकसर कटु व्यवहार करते हैं और लंबा इंतज़ार कराते हैं।" ट्विटर पर कई और लोगों ने सुहास एलवाई के सहज स्वभाव की सराहना की है।

धरना देने आने वालों के बीच जाकर बैठ जाते हैं सुहास
इससे पहले भी ग्रेटर नोएडा में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं। लोग अपनी समस्याएं लेकर कलेक्ट्रेट आते हैं। जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू करते हैं। नारेबाजी सुनकर डीएम अपने दफ्तर से बाहर निकल आते हैं और धरना देने वालों के बीच जाकर बैठ जाते हैं। करीब 2 साल पहले एक व्यक्ति अपने बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचा। वह डीएम की कार के आगे बैठ गया। सुहास एलवाई भी कार से उतरे और उस व्यक्ति के पास जाकर जमीन पर बैठ गए। उसकी पूरी समस्या सुनी। इसके बाद भी कई बार कलेक्ट्रेट पर धरना देने आए किसानों, वकीलों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं के बीच जाकर सुहास जमीन पर बैठ गए। डीएम को अपने बीच इस तरह बैठा देखकर आंदोलनकारियों का गुस्सा काफूर हो जाता है।

बैडमिंटन के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं सुहास अलवाई
सुहास एलवाई एक प्रशासनिक अधिकारी होने के साथ-साथ ओलंपियन हैं। पिछले दो ओलंपिक्स में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक हासिल किए हैं। सुहास ने ना केवल उत्तर प्रदेश बल्कि दुनिया में देश का नाम रोशन किया है। वह अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बैडमिंटन प्लेयर हैं। फिलहाल उनकी वर्ल्ड रैंकिंग दो है।

आपको बता दें कि सुहास एलवाई 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। सुहास 30 मार्च 2020 से गौतमबुद्ध नगर में डीएम के पद पर तैनात हैं। उस समय कोरोना काल चल रहा था और योगी आदित्यनाथ को विश्वास था कि सुहास जिले में बढ़ रही कोरोना महामारी पर लगाम लगा सकते हैं, इसलिए उनको लखनऊ से गौतमबुद्ध नगर भेजा गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.