डॉक्टरों ने स्वास्थ्य के प्रति रखा कार्यक्रम, इन चिकित्सकों ने लिया हिस्सा

बुलंदशहर : डॉक्टरों ने स्वास्थ्य के प्रति रखा कार्यक्रम, इन चिकित्सकों ने लिया हिस्सा

डॉक्टरों ने स्वास्थ्य के प्रति रखा कार्यक्रम, इन चिकित्सकों ने लिया हिस्सा

Tricity Today | कार्यक्रम आयोजित

Bulandshahr : शनिवार सांय न्यू विराट फार्म हाउस स्याना में तहसील स्याना के चिकित्सकों की संगोष्ठी आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कई जनपदों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में डॉ.बीआर राठी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता तहसील स्याना के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.गुरु वचन सिंह ने की और इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ.मनोज कुमार शर्मा और डॉ.हेमा शर्मा रहे। कार्यक्रम का संचालन संजय श्रोत्रिय ने किया।

मेरठ से पधारे मुख्य वक्ताओं में चैस्ट और टीबी रोग विशेषज्ञ डॉ. मनमीत प्रताप सिंह ने “प्लिल्यूरल एफ़यूज़न” मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ.कावेरी सक्सेना ने "शिज़ोफ्रेनिया" और  हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.तुषार राठी ने "ट्रॉमा और एक्सीडेंटल इमरजेंसीज" पर व्याख्यान दिया। कार्यक्रम में डॉ. रमाकांत राणा, डॉ.इदरीस, डॉ.नरेंद्र कुमार सहित तहसील क्षेत्र के लगभग 30 चिकित्सकों ने भाग लिया। वरिष्ठ चिकित्सकों डॉ.राठी और डॉ.जीवी सिंह ने समय-समय पर ऐसी सेमिनार्स आयोजित करने का उपस्थिति चिकित्सक समुदाय से आह्वान किया।

पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राठी ने कहा की चिकित्सा विज्ञान ऐसा विषय है, जिसमें समय-समय पर अपने ज्ञान को परिष्कृत और अद्यतन करना होता है, ताकि अंतत मानवता को इसका लाभ मिल सके। डॉ.जीवी सिंह ने समय के साथ चिकित्सकों पर बढ़ती जिम्मेदारियों के विषय में चर्चा की। डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने मानसिक रोगों में अष्टांग योग की महत्ता की चर्चा की। डॉ. हेमा शर्मा ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.