यह एलिवेटेड रोड अब से रहेगा बंद, ट्रैफिक से बचने के लिए इन रास्तों का करें इस्तमाल

नोएडा से काम की खबर : यह एलिवेटेड रोड अब से रहेगा बंद, ट्रैफिक से बचने के लिए इन रास्तों का करें इस्तमाल

यह एलिवेटेड रोड अब से रहेगा बंद, ट्रैफिक से बचने के लिए इन रास्तों का करें इस्तमाल

Tricity Today | Noida elevated road

Noida News : नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए काम की खबर है। दरअसल, नोएडा एलिवेटेड रोड (Noida Elevated Road) पर पुरानी सड़क उखाड़ कर नई बिछाने का काम आज यानी कि रविवार से शुरू होने वाला है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है, यह रोड मरम्मत के लिए सेक्टर-18 से लेकर एनटीपीसी लूप तक आज बंद हो जाएगी। जिसकी वजह से यहां का ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। इस रोड से लोग सैकड़ों लोग सफर करते हैं उन्हें कुछ दिनों के लिए आने जान-जाने वाले रास्तों में बदलाव करना होगा। वहीं, नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) और ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने भी आमजन को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसका भी ख्याल रखा है।  ट्रैफिक पुलिस और अथॉरिटी ने की मीटिंग 
इस एलिवेटेड रोड से सफर करने वाले लोग रोड के नीचे से निकलेंगे या एनटीपीसी लूप से चढ़कर फिर सेक्टर-60 के सामने उतर सकेंगे। सेक्टर-61 से 18 आने वाला एलिवेटेड रोड फिलहाल खुला रहेगा। शनिवार शाम डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव और नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम सिविल विजय रावल ने मौके का निरीक्षण किया। डायवर्जन किस तरह से किया जाना है इसका ट्रायल भी किया गया है। इस दौरान सेक्टर-18 अंडरपास और उसके पीछे वाहनों की लाइन भी लगी। 

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी 
डीसीपी ने बताया कि मरम्मत का काम सेक्टर-18 से सेक्टर-60 जाने वाली सड़क पर पहले शुरू होगा। इसमें पहले सेक्टर-18 अंडरपास से लेकर एनटीपीसी लूप तक की सड़क पर काम होगा। अथॉरिटी जितने पैच में काम कराएगी उसे सुरक्षा और ट्रैफिक कारणों से बंद कराया जाएगा। नीचे जो ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा वह एनटीपीसी लूप से ऊपर चढ़कर आगे उतर सकेगा। इसी तरह सेक्टर-61 से 18 की तरफ आने वाली सड़क पर भी काम होगा। अथॉरिटी ने यह काम कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस से 90 दिन का समय मांगा है।

चार पार्ट में होगा काम 
नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम सिविल का कहना है कि एजेंसी को यह काम सभी सुरक्षा मानकों के साथ करने के निर्देश दिए हैं। अथारिटी की यह कोशिश रहेगी कि आम जन को कम से कम समस्या हो। काम चार पार्ट में कराया जाएगा। पहला पार्ट रविवार से सेक्टर-18 से एनटीपीसी लूप तक शुरू होगा। इसके बाद एनटीपीसी से लेकर सेक्टर-60, फिर सेक्टर-61 से सेक्टर-18 आने वाली सड़क पर काम होगा। गाजियाबाद से दिल्ली और नोएडा की तरफ जाने वाले लोग इस एलिवेटेड रोड का प्रयोग करते हैं। ऐसे में कुछ दिनों के लिए उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जल्द ही काम पूरा होने पर इस इस रोड को फिर से खोल दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.