गौतमबुद्ध नगर : 500 रुपये प्रतिमाह शुल्क देकर इन रोजगारपरक कोर्स में लें दाखिला, 15 अप्रैल है आखिरी तिथि

500 रुपये प्रतिमाह शुल्क देकर इन रोजगारपरक कोर्स में लें दाखिला, 15 अप्रैल है आखिरी तिथि

Tricity Today | 500 रुपये प्रतिमाह शुल्क देकर इन रोजगारपरक कोर्स में लें दाखिला

गौतमबुद्ध नगर के जेवर में स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 2 वर्ष के तकनीकी और रोजगारपरक कोर्स में दाखिला लेने के लिए सुनहरा मौका है। इस संस्थान में संबंधित कोर्स में 15 अप्रैल 2021 तक नामांकन कराया जा सकता है। पीपीपी मॉडल के तहत 20 फीसदी सीटें रिजर्व रखी गई है। संस्थान में फीस भी बेहद कम रखी गई है। कोर्स पूरा होने के बाद गौतमबुद्ध नगर में ही नौकरी की संभावना बढ़ जाएगी। 

एक वर्ष के कोर्स भी उपलब्ध हैं
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, जेवर गौतमबुद्ध नगर के प्रधानाचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि, इच्छुक 2 वर्ष के व्यवसाय विद्युतकार, फिटर, मकैनिक आरएसी, मैकेनिक कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल, ड्राफ्ट्समैन मैकेनिकल, आईसीटीएसएम, पेंटर जनरल और इलेक्ट्रीशियन पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कोर्स में दाखिला ले सकते हैं। साथ ही 1 वर्ष के व्यवसाय कोपा, वेल्डर, प्लंबर, बेसिक कॉस्मेटोलॉजी, ड्रेस मेकिंग, फैशन डिजाइन टेक्नोलॉजी जैसे कोर्स में भी पीपीपी मॉडल के तहत 20 प्रतिशत सीटें रिजर्व रखी गई हैं। इन पर प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी आगामी 15 अप्रैल 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

आसानी से दे सकेंगे फीस
उद्योगों में कार्यरत कर्मचारी भी इन कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। न्यूनतम योग्यता एवं अन्य जानकारी के लिए संस्थान के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि उक्त योजना में मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। आवेदन शुल्क 250 रुपए, कॉशन मनी 300 रुपए तथा प्रति माह प्रशिक्षण शुल्क 500 रुपए देना होगा। यह शुल्क सभी वर्गों के लिए समान है। योजना के तहत दाखिले के इच्छुक अभ्यर्थी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, जेवर में संपर्क कर सकते हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.