नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन ने 509 टीबी के मरीज गोद लिए, इलाज और खाने-पीने का खर्च उठाएगी संस्था

अच्छी खबर : नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन ने 509 टीबी के मरीज गोद लिए, इलाज और खाने-पीने का खर्च उठाएगी संस्था

नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन ने 509 टीबी के मरीज गोद लिए, इलाज और खाने-पीने का खर्च उठाएगी संस्था

Tricity Today | कार्यक्रम का आयोजन

Noida News : नोएडा शहर के उद्यमियों की अग्रणी संस्था नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन (Noida Entrepreneurs Association) ने बड़ी पहल की है। एनईए ने गौतमबुद्ध नगर के 509 टीवी के मरीजों को गोद लिया है। संस्था इनके उपचार और खाने-पीने का खर्च वहन करेगी। बुधवार को एनईए सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान टीबी से ग्रसित लोगों को दवाइयां और पोष्टिक आहार वितरित किया गया है। संस्था की इस पहल की शहर के लोग सराहना कर रहे हैं।

गौतमबुद्ध नगर से ट्यूबरक्लोसिस को खत्म करने में मदद करेंगे : विपिन मल्हन
नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा, "गौतमबुद्ध नगर के ट्यूबरक्लोसिस से ग्रसित 509 मरीजों को गोद लिया गया है। संस्था इन लोगों के उपचार और पौष्टिक आहार में मदद देगी। आज पहले चरण में 60 मरीजों को आहार का वितरण किया गया है। इसी तरह बाकी सभी मरीजों को आहार मुहैया करवाया जाएगा। इन लोगों का निशुल्क उपचार स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। अगर उपचार में भी मदद की आवश्यकता होगी तो एनएई आगे बढ़कर काम करेगी। हमारा उद्देश्य गौतमबुद्ध नगर को ट्यूबरक्लोसिस से मुक्त बनाना है।" विपिन मल्हन ने आगे कहा, "हमारा जिला उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी है। यह राज्य की 'शो विंडो' है। अब ट्यूबरक्लोसिस का इलाज संभव है। अगर इस वक्त में भी जिले का कोई व्यक्ति ऐसी बीमारी से पीड़ित रहता है तो उसकी मदद करना हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है।"

प्रशासनिक अफसरों ने की एनईए की सराहना
कार्यक्रम में डिप्टी कलेक्टर कमल पवार मौजूद रहीं। उन्होंने कहा, "नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन का प्रयास बेहद सराहनीय है। इसी तरह बाकी सामाजिक संस्थाओं को भी आगे आकर जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। गौतमबुद्ध नगर में ट्यूबरक्लोसिस को खत्म करने की दिशा में चल रहे अभियान को इस प्रयास से बड़ी मदद मिलेगी।" डिप्टी कलेक्टर ने इस अभियान की देखरेख कर रहे डॉ.शिरीष जैन की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि डॉक्टर जैन ने बेहद समर्पित भाव से मरीजों के लिए काम किया है।

देश और उत्तर प्रदेश को टीबी मुक्त करना लक्ष्य है
सहायक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.शिरीष जैन ने कहा, "हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश को ट्यूबरक्लोसिस से मुक्त करना है। उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा राज्य है। अगर यहां से टीवी खत्म हो जाती है तो देश से इस बीमारी को उखाड़ने में बड़ी मदद मिलेगी। जिस तरह नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन ने आगे बढ़कर इस अभियान में मदद की है, उसी तरह बाकी सामाजिक संगठन भी सहभागिता दें तो यह लक्ष्य और जल्दी हासिल किया जा सकता है।" कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी पवन कुमार के अलावा अंबुज पांडे, रविंद्र राठी और विजेंद्र सिंह मौजूद रहे। 

नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन की ओर से महासचिव वीके सेठ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश कोहली, कोषाध्यक्ष शरद चंद्र जैन, उपाध्यक्ष मोहन सिंह, सुधीर श्रीवास्तव, अजय सरीन, सचिव कमल कुमार, आलोक गुप्ता, राहुल नैयर, सह सचिव जीके बंसल, एचके गौतम, सुभाष सिंघल, संदीप विरमानी, इंद्रपाल खांडपुर, संदीप अग्रवाल, सुभाष चोपड़ा, सुनील जैन और परविंदर चौहान मुख्य रूप से शामिल हुए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.