कहा- अवैध झुग्गियों को हटाकर बनाई जाए पार्किंग

नोएडा के उद्यमियों ने अथॉरिटी के सामने रखी अपनी समस्या : कहा- अवैध झुग्गियों को हटाकर बनाई जाए पार्किंग

कहा- अवैध झुग्गियों को हटाकर बनाई जाए पार्किंग

Tricity Today | बैठक

Noida : नोएडा के सेक्टर-9 में बनी अवैध झुग्गियों को हटाने के लिए अभियान चलाया जाए। इनसे खाली हुए भूखंडों पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए। ये पार्किंग औद्योगिक सेक्टर के लिए हो ताकि उद्यमियों को राहत मिल सके। इसके साथ रोजाना यहां साफ-सफाई अभियान चलाया जाए। ये बात एनईए अध्यक्ष विपिन मल्हन ने प्राधिकरण की ओर आयोजित सफाई गिरी के दौरान अधिकारियों के समक्ष की। प्राधिकरण और उद्यमियों ने सफाई गिरी की शुरुआत सी 65 सेक्टर-9, नोएडा से सफाई अभियान की शुरुआत की गई। इस दौरान स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में नोएडा को शीर्ष स्थान पर लाने के लिए उद्यमियों ने शपथ थी ली साथ ही स्वच्छता अभियान चलाया।

अभियान के दौरान एनईए अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रभाष कुमार और विशेष कार्याधिकारी इंदू प्रकाश उप महाप्रबंधक जन स्वास्थ्य एसपी सिंह, वरिष्ठ सेक्टर-9 स्थित पार्कों की चारदीवारी टूटी हुई हैं। पार्कों की देख-रेख पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण पार्कों की दशा खराब हो रही है। पार्कों की चारदीवारी को ठीक कर सौंदर्यीकरण कराया जाए।

“अतिक्रमण को लेकर चले अभियान”
सेक्टर-9 में खाली पड़े भूखंड पर अवैध कब्जा अतिक्रमण किया गया है। इन अतिक्रमण को हटाने के लिए नियमित अभियान चलाया जाए और खाली भूखंड पर पार्किंग व्यवस्था शुरू की जाए। इस पर अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने संबधित अधिकारियों और कर्मचारियों को समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए। आश्वासन दिया कि शीघ्र ही पार्कों का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.