स्वतंत्रता दिवस से पूर्व नोएडा के सभी बार्डर से दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद

NOIDA : स्वतंत्रता दिवस से पूर्व नोएडा के सभी बार्डर से दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद

स्वतंत्रता दिवस से पूर्व नोएडा के सभी बार्डर से दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद

Google Image | Noida Gate

Noida : स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी करने की शुरूआत हो गई। परेड रिहर्सल को देखते हुए नोएडा के सभी प्रमुख बार्डर से दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया है। गुरुवार सुबह नोएडा यातायात पुलिस और दिल्ली पुलिस की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। बैठक के बाद नोएडा यातायात पुलिस ने इसके लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है। जिससे की लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। एडवाजरी में ग्रेटर नोएडा की ओर से आने वाले बड़े वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के रास्ते अपने गंतव्य की ओर जाने की सलाह दी है।

डीसीपी ट्रैफिक गणेश पी साहा ने बताया कि 12 अगस्त की रात 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह दो बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश दिल्ली में वर्जित रहेगा। इसी तरह 14 अगस्त की रात दो बजे से 15 अगस्त की दोपहर एक बजे तक दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा। ऐसे में चिल्ला रेड लाइट बार्डर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को चिल्ला रेड लाइट से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने अपने गंतव्य की ओर जाना होगा। वहीं DND बार्डर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहन चालकों को डीएनडी से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जाना होगा। कालिंदी कुंज यमुना बार्डर से दिल्ली से जाने वाले भारी वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट किए जाएंगे, जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। 

यातायात पुलिस कर्मियों को किया गया तैनात 
डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि सभी यातायात पुलिस कर्मियों को इस बारे में अपने प्वाइंट पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर एमिटी यूनिवर्सिटी से महामाया फ्लाईओवर की ओर जाने वाले मार्ग पर सड़क निर्माण/मरम्मत कार्य के कारण यातायात धीमी गति से चल रहा है। इसकी वजह से लोगों को गंतव्य स्थान तक जाने में समय लग रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.