कड़ी सुरक्षा के बीच पलवल से ट्विन्स टावर में पहुंचा कई किलो विस्फोटक, आज 2:30 बजे होगा धमाका

NOIDA BREAKING : कड़ी सुरक्षा के बीच पलवल से ट्विन्स टावर में पहुंचा कई किलो विस्फोटक, आज 2:30 बजे होगा धमाका

कड़ी सुरक्षा के बीच पलवल से ट्विन्स टावर में पहुंचा कई किलो विस्फोटक, आज 2:30 बजे होगा धमाका

Tricity Today | Supertech Twin Tower

Noida News : कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 5 किलो विस्फोटक पलवल से नोएडा पहुंच गया है। दरअसल, आज 10 अप्रैल को नोएडा में बने ट्विन्स टावर में धमाके का परीक्षण होगा। सुपरटेक ट्विन्स टावर के एपेक्स में बेसमेंट से लेकर 14वें फ्लोर तक विस्फोटक लगाया जाएगा और दोपहर 2:30 बजे धमाके का परीक्षण किया जाएगा। इस दौरान करीब 2 से 3 घंटे तक आसपास की सड़कों को बंद किया जाएगा। थोड़ी देर पहले पलवल से विस्फोटक नोएडा पहुंच गया है। इस दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच विस्फोटक पदार्थ ट्विन्स टावर तक लाया गया है। नोएडा अथॉरिटी और अन्य विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

आज सिर्फ परीक्षण होगा
दरअसल, आज ट्विन्स टावर में परीक्षण होगा। इस परीक्षण से पता चलेगा कि 22 मई को जब ट्विन्स टावर को ध्वस्त किया जाएगा तो उसमें कितना किलो विस्फोटक इस्तेमाल किया जाएगा। अभी फिलहाल बेसमेंट से लेकर 14वीं मंजिल तक 5 किलो विस्फोटक इस्तेमाल किया जाएगा। उसके बाद ही सही अनुमान लगाया जा सकता है। थोड़ी देर पहले पलवल से नोएडा ट्विन्स टावर में विस्फोटक पदार्थ पहुंच गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच विस्फोटक को पलवल से लाया गया है।

टेस्ट ब्लास्ट दोपहर 2:30 बजे होगा
विस्फोटक पदार्थ पहुंचने के बाद अब ट्विन्स टावर में विस्फोटक लगाने का कार्य शुरू हो गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। यातायात सुरक्षा का विशेष ध्यान दिया गया है। कोई भी अनहोनी ना हो, इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं। टेस्ट ब्लास्ट दोपहर 2:30 बजे किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस समय लखनऊ से भी कुछ अफसर नोएडा ट्विन्स टावर के पास मौजूद होंगे।

आसपास के लोगों के लिए गाइडलाइन्स जारी
ट्विन्स टावर परीक्षण के समय यातायात भी प्रभावित होगा। आसपास की सड़कों को बंद किया गया है। इसके अलावा आसपास में रहने वाले लोगों को भी हिदायत दी गई है कि वह गाइडलाइन के मुताबिक कुछ समय तक बाहर ना निकले और अपने घर में ही बंद रहे। क्योंकि विस्फोटक के समय काफी ज्यादा प्रदूषण होगा। इसको लेकर जिम्मेदार एजेंसी एडिफिस कंपनी ने गाइडलाइन जारी की है। मौके पर एंबुलेंस और दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौजूद है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.