नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक अभियुक्त गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ अहम खुलासा

नोएडा : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक अभियुक्त गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ अहम खुलासा

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक अभियुक्त गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ अहम खुलासा

Social Media | गिरफ्तार आरोपी

नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को निशाना बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। यह गैंग क्विकर जैसी वेबसाइट से नौकरी के इच्छुक लोगों का डाटा लेकर उन्हें कॉल करता है। बदले मे रजिस्ट्रेशन के नाम पर 1850 रुपये की मांग करते थे। नोएडा सेक्टर-58 थाना पुलिस ने आरोपी को उपकरणों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को इस संबंध में तमाम शिकायतें मिल रही थी। इसके बाद से इस गैंग के लोगों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया गया था। 

पुलिस ने आरोपी के पास से 14 की-पैड वाले मोबाइल, 5 कंप्यूटर सिस्टम और एक स्मार्ट फोन बरामद हुआ है। पुलिस इसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है। गिरफ्तार अभियुक्त शास्त्री नगर, दिल्ली का रहने वाला ह। पूछताछ में उसने बताया कि उसके गिरोह के लोग क्विकर और इस जैसी दूसरी वेबसाइट से नौकरी के इच्छुक लोगों का रिकॉर्ड हासिल करते थे। फिर बाद में अलग-अलग नंबरों से ऐसे जरूरतमंदों को कॉल कर उन्हें अच्छी जॉब दिलाने का यकीन दिलाते थे। इसके बदले लोगों से 1850 रुपये के पंजीकरण शुल्क की मांग की जाती थी। 

अभियुक्त ने बताया कि उसका गिरोह पिछले लंबे वक्त से इस गोरखधंधे में शामिल है। अब तक ये सैकड़ों लोगों को निशाना बना चुके हैं। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने में जुटी है। सेक्टर-58 थाना प्रभारी ने बताया कि जल्दी ही गिरोह के अन्य बदमाशों को भी अरेस्ट कर लिया जाएगा। गिरफ्तार अभियुक्त की बिनह पर पुलिस ने उनके कब्जे से 14 की-पैड वाले मोबाइल, 5 कंप्यूटर सिस्टम और एक स्मार्ट फोन बरामद किया है। गिरोह इन सभी का इस्तेमाल लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए करते था। पुलिस अभियुक्त के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.