आज प्राधिकरण पर समाप्त होगा किसान आंदोलन! बीती रात को हुई थी अहम बैठक, अफसरों ने लिया यह निर्णय 

NOIDA BREAKING : आज प्राधिकरण पर समाप्त होगा किसान आंदोलन! बीती रात को हुई थी अहम बैठक, अफसरों ने लिया यह निर्णय 

आज प्राधिकरण पर समाप्त होगा किसान आंदोलन! बीती रात को हुई थी अहम बैठक, अफसरों ने लिया यह निर्णय 

Google Image | किसान आंदोलन

Noida News : नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) पर चलने वाला प्रदर्शन आज समाप्त हो सकता है। दरअसल, बीती रात को किसानों और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच बैठक हुई। बताया जा रहा है कि इस बैठक में किसानों के मुद्दों पर प्राधिकरण के अधिकारियों ने सहमति बना दी है। हालांकि किसान अब प्राधिकरण से लिखित तौर पर सहमति पत्र मांग रहे हैं, जिसके बाद ही किसानों का यह प्रदर्शन समाप्त होगा।

120 दिनों से चल रहा प्रदर्शन
किसान नेता सुखबीर पहलवान ने बताया कि पिछले करीब 120 दिनों से नोएडा प्राधिकरण पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी तक किसानों और नोएडा प्राधिकरण के अफसरों की काफी बार वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन कोई सहमति नहीं बनी। बीती रात को किसानों और प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच एक बार फिर मीटिंग हुई। जिसमें किसानों के मुद्दे पर अधिकारियों ने सहमति जताई है, लेकिन नोएडा के किसानों ने लिखित तौर पर सहमति पत्र मांगा है, जिसके बाद ही इस आंदोलन को समाप्त किया जाएगा। बिना किसी लिखा पढ़ी के यह आंदोलन समाप्त नहीं होगा।

सुखबीर पहलवान की तबियत खराब
सुखबीर पहलवान समेत 34 किसान पिछले करीब 8 दिनों से अनशन पर बैठे हुए हैं। इस दौरान सुखबीर पहलवान समेत काफी किसानों की पिछले 2 दिनों से तबियत खराब चल रही है। उनका इलाज नोएडा के जिला अस्पताल में किया जा रहा है। सुखबीर पहलवान बीती रात को जिला अस्पताल में भर्ती थे, उनका कहना है कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा किसानों के मुद्दे पर सहमति जताने पर वह वापस नोएडा प्राधिकरण के गेट पर आ गए हैं। इस समय शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन चल रहा है। प्राधिकरण के गेट पर हजारों की संख्या में किसान बैठे हुए हैं। जिसमें महिलाएं और बुजुर्ग भी शामिल है।

हजारों किसानों पर मुकदमा दर्ज
इस प्रदर्शन के दौरान हजारों किसानों पर मुकदमे दर्ज हुए। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर कभी चिल्ला बॉर्डर तो कभी सांसद-विधायक के घर का घेराव किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब ग्रेटर नोएडा आ रहे थे तो दादरी विधायक तेजपाल नागर का घेराव किया था, उस समय सुखबीर खलीफा समेत 800 किसानों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। किसानों का एक ही नारा है कि उनकी मांगों को जब तक पूरा नहीं किया जाएगा। वह नोएडा प्राधिकरण के गेट पर डटे रहेंगे। जब तक उनको अफसरों द्वारा सहमति पत्र नहीं दिया जाएगा। वह किसी के बहकावे में आने वाले नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.