एक्वा लाइन के इन स्टेशनों पर भी रुकेगी फास्ट मेट्रो! 7X सेक्टर के निवासियों को मिलेगी खास सुविधाएं

Greater Noida Metro News: एक्वा लाइन के इन स्टेशनों पर भी रुकेगी फास्ट मेट्रो! 7X सेक्टर के निवासियों को मिलेगी खास सुविधाएं

एक्वा लाइन के इन स्टेशनों पर भी रुकेगी फास्ट मेट्रो! 7X सेक्टर के निवासियों को मिलेगी खास सुविधाएं

Google Image | एक्वा लाइन मेट्रो

Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्वा लाइन (Aqua Line) पर फास्ट मेट्रो सेवा को गुरूवार को दो महीने पूरे हो गए हैं। 8 फरवरी से इस रूट पर फास्ट मेट्रो सेवा की शुरुआत की गई थी। दो माह पूरे होने के बाद अब नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) जल्द इस सेवा का रिव्यू करेगा। इसमें फास्ट मेट्रो के संचालन के दौरान इस रेल सेवा का लाभ उठाने वाले यात्रियों और उनके बोर्डिंग स्टेशनों की समीक्षा की जाएगी।

समीक्षा के बाद लिए जाएंगे अहम फैसले
समीक्षा में मेट्रो को कुछ और स्टेशन पर रोके जाने के बारे में विचार किया जाएगा। साथ ही एनएमआरसी उन स्टेशन से नजदीकी स्टेशन तक ई-रिक्शा चलाए जाने पर मंथन करेगा। एनएमआरसी के अधिकारियों का कहना है कि जिन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुक रही है, वहां के यात्रियों को दूसरे स्टेशन तक ई-रिक्शा की सुविधा दी जा सकती है। यात्रियों के लिहाज से यह बेहतर रहेगा। 

7X सेक्टर और सोसाइटी के निवासी सबसे ज्यादा प्रभावित
दरअसल एक्वा लाइन से सटे कई सेक्टर व सोसायटियों के लोग फास्ट मेट्रो को हर स्टेशन पर रोके जाने की मांग कर रहे हैं। शहर की 7X सेक्टर की कई सोसायटियों के निवासी मेट्रो के सामान्य संचालन की मांग पर अड़े हैं। इस संबंध में निवासी एनएमआरसी की कार्यकारी अधिकारी ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari) को प्रार्थनापत्र दे चुके हैं। इन सोसाइटी के लोगों का मानना है कि दो महीने पूरे होने के बाद समीक्षा में उनकी मांग पर विचार किया जाएगा। 

8 फरवरी को शुरू हुई थी फास्ट मेट्रो
बताते चलें कि एनएमआरसी ने 8 फरवरी से एक्वा लाइन पर फास्ट मेट्रो सेवा शुरू की थी। इसके तहत सुबह 8:00 बजे 11:00 बजे और शाम 05:00 बजे से 08:00 बजे के बीच मेट्रो इस लाइन के 10 स्टेशनों पर नहीं रूकती है। इससे नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच सफर में 9 मिनट कम वक्त लगता है। हालांकि फास्ट सेवा को लोगों ने पसंद किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.