आलू टिक्की, फ्रेंच फ्राइज और केक खाने से 11 दिन पहले बीमार हुआ था परिवार

McDonald पर नोएडा फूड डिपार्टमेंट का एक्शन : आलू टिक्की, फ्रेंच फ्राइज और केक खाने से 11 दिन पहले बीमार हुआ था परिवार

आलू टिक्की, फ्रेंच फ्राइज और केक खाने से 11 दिन पहले बीमार हुआ था परिवार

Google Image | Symbolic Image

Noida News : आजकल बच्चों से लेकर बड़े तक फास्ट फूड के शौकीन होते जा रहे हैं। ऐसे में नोएडा में रहने वाले एक परिवार को मैकडॉनल्ड (McDonald) का बर्गर खाना भारी पड़ गया। पीड़ित का आरोप है कि बर्गर के अंदर पड़ी टिक्की को खाने से वह बीमार पड़ गए। इसको लेकर पीड़ित ने नोएडा फूड डिपार्टमेंट के पोर्टल पर शिकायत दर्ज की। इसके बाद एफएसएसएआई के पोर्टल फोकस पर शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई शुरू की गई। गौतमबुद्ध नगर की सहायक आयुक्त (खाद्य) एफडीए अर्चना धीरन ने कहा कि हमें मैकडॉनल्ड्स के खिलाफ पोर्टल पर एक शिकायत मिलते ही आलू टिक्की और फ्रेंच फ्राइज खाने के बाद ग्राहक बीमार पड़ गया। वहीं, केक को लेकर भी शिकायत मिली। इस पर कार्रवाई शुरू की गई है।

नमूने सही आने पर दुकान पर होगा एक्शन 
सहायक आयुक्त (खाद्य) एफडीए, गौतमबुद्ध नगर अर्चना धीरन का कहना है कि हमें मैकडॉनल्ड्स के खिलाफ पोर्टल पर शिकायत मिली थी। आलू टिक्की और फ्रेंच फ्राइज़ खाने के बाद ग्राहक बीमार पड़ गया। शिकायत के आधार पर वहां से पाम तेल, पनीर और मेयोनोज के नमूने लिए गए। साथ ही थियोब्रोमा बेकरी के खिलाफ एक शिकायत आई थी। बेकरी से बासी के खाने के बाद बीमार पड़ने का मामला सामने आया था। हमने अनानास केक का नमूना लेकर लैब में टेस्ट के लिए भेज दिया है रिपोर्ट अगर फेल होगा तो इन शॉप के खिलाफ केस दर्ज होगा। 

कब और कैसे मिली शिकायत 
चीफ फूड सेफ्टी ऑफिसर अक्षय गोयल ने बताया कि नोएडा निवासी युवक ने सेक्टर-18 स्थित मैकडॉनल्ड्स से ऑनलाइन बर्गर ऑर्डर किया था। उनका आरोप है कि बर्गर बासी था। उन्होंने इसकी शिकायत एफएसएसएआई के पोर्टल फोकस पर की थी। शिकायत के बाद पिछले सप्ताह विभाग की टीम रेस्टोरेंट में जांच करने पहुंची थी। रेस्तरां से पाम तेल के साथ-साथ पनीर और मेयोनेज़ का नमूना लिया गया है। इनका उपयोग बर्गर बनाने में किया जाता है। वहीं, नोएडा के सेक्टर-104 स्थित थियोब्रोमा बेकरी एंड केक शॉप के बारे में शिकायत मिली थी। महिला ने एफएसएसएआई पोर्टल के साथ ही विभाग के टोल फ्री नंबर पर भी शिकायत की थी। आरोप है कि दुकान का केक खाने से उसकी तबीयत बिगड़ गई। यहां से अनानास केक का सैंपल लिया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.