गौतमबुद्ध नगर में चार युवक-युवती ने किया सुसाइड, कोई सोसायटी के बेसमेंट में तो कोई घर में पंखे से लटका मिला, किसी ने जहर खा लिया

दर्दनाक: गौतमबुद्ध नगर में चार युवक-युवती ने किया सुसाइड, कोई सोसायटी के बेसमेंट में तो कोई घर में पंखे से लटका मिला, किसी ने जहर खा लिया

गौतमबुद्ध नगर में चार युवक-युवती ने किया सुसाइड, कोई सोसायटी के बेसमेंट में तो कोई घर में पंखे से लटका मिला, किसी ने जहर खा लिया

Google Image | गौतमबुद्ध नगर में चार युवक-युवती ने किया सुसाइड

  • गौतम बुद्ध नगर में पिछले 24 घंटों के दौरान तीन लोगों ने सुसाइड किया है 
  • नोएडा पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आत्महत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान 4 युवाओं ने सुसाइड किया है। पुलिस वजह तलाश कर रही है। इनमें दो युवक और दो युवतियां शामिल हैं। पुलिस कमिश्नरेट के मीडिया प्रभारी अभिनेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आत्महत्या की पहली घटना नोएडा के थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र के सेक्टर-168 में हुई है। यहां जेवियर सोसायटी में रहने वाले अमरपाल (20 वर्ष) पुत्र सुरेश ने सुसाइड कर लिया है। 

पुलिस को शुरूआती जांच में पता लगा है कि अमरपाल का परिवार जनपद हरदोई का मूल निवासी है। अमरपाल मानसिक तनाव में था। वह बीती रात को सोसाइटी के बेसमेंट में चला गया। वहां जाकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।

दूसरी घटना नोएडा के थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के मोरना गांव में हुई है। यहां रहने वाली 20 वर्षीय युवती मधु पुत्री अनिल दास ने बीती रात अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि मधु ने आत्महत्या क्यों की, यह जानकारी अभी नहीं हो सकी है। परिवार और पड़ोसियों से पूछताछ की गई है।

तीसरी घटना थाना ईकोटेक- 3 क्षेत्र के कुलेसरा में हुई है। पुलिस को पता लगा है कि कुलेसरा में रहने वाले प्रमोद शाक्य (25 वर्ष) का पत्नी के साथ विवाद हो गया था। इससे वह बहुत ज्यादा परेशान हो गया और एक अप्रैल की रात अपने घर पर छत के पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट से मिली जानकारी के मुताबिक रबूपुरा में एक महिला ने जहर खा लिया। पुलिस को अस्पताल की ओर से जानकारी दी गई कि महिला सरोज पत्नी संजीव है। उसकी उम्र 35 वर्ष थी। वह ग्राम रोनिजा की रहने वाली है। शनिवार की सुबह घर में सरोज ने जहर खा लिया। परिजन अस्पताल लेकर आए। जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई है। इस सूचना पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल में शव का पंचायतनामा भरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करीब आठ महीनों से आत्महत्याओं का सिलसिला चल रह है। यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि होली के दिन ही जिले में सात लोगों ने आत्महत्याएं की थीं। विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के कारण समाज में नकारात्मकता बुरी तरह हावी है। लोगों के काम-धंधे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। अवसाद बढ़ रहा है। लोग अपनी परेशानी दूसरों से बांट नहीं रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.