एक्साइज अफसरों ने बार खंगाले, गॉर्डन गैलेरिया के बार-रेस्तरां बने सिरदर्द

बहुत देर कर दी जनाब आते-आते ! एक्साइज अफसरों ने बार खंगाले, गॉर्डन गैलेरिया के बार-रेस्तरां बने सिरदर्द

एक्साइज अफसरों ने बार खंगाले, गॉर्डन गैलेरिया के बार-रेस्तरां बने सिरदर्द

Google Photo | Garden Galleria

Noida News : नोएडा गार्डन गैलरिया मॉल के रेस्टोरेंट "द लॉस्ट लेमन" में नवयुवक की हत्या के बाद एक्साइज डिपार्टमेंट के अफसर जुंबिश में आए हैं। मंगलवार को शहर के बार और रेस्टोरेंट्स खंगाले गए हैं, लेकिन भाग दौड़ तब शुरू की जब एक युवक की जान चली गई। गार्डन गैलरिया मॉल के बार और रेस्टोरेंट नोएडा पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं। यहां आए दिन मारपीट आम बात हो गई हैं। इनके बाउंसर गुंडों से कम नहीं हैं। नोएडा जैसे शहर के शराबखानों के लिए एक्साइज डिपार्टमेंट, जिला प्रशासन और पुलिस ने कोई नियमावली आज तक नहीं बनाई है। एक्साइज डिपार्टमेंट में थोक के भाव लाइसेंस जारी करके पल्ला झाड़ रखा है।

गार्डन गैलरिया मॉल में बार और रेस्टोरेंट्स की भरमार
जीआईपी मॉल परिसर के दूसरे भाग में बने गॉर्डन गैलेरिया मॉल के अंदर बार और रेस्तरां पूरे एनसीआर के लोगों की पंसद बन गए हैं। ये सारे बार लेट नाइट पार्टी से लेकर ऑफिस पार्टी के लिए मशहूर हैं। वहीं, दूसरी ओर आए दिन इन बार और रेस्तरां में आने वाले ग्राहकों से होने वाली मारपीट की घटनाएं नोएडा पुलिस के लिए सिरदर्द बनती जा रही हैं। आने वाले ग्राहक हाईप्रोफाइल होते हैं। राजनेता, कारोबारी, अफसरशाहों के रिश्तेदार या बच्चे होते हैं। वहीं, दूसरी ओर इन बार और रेस्टोरेंट के मालिक रसूखदार हैं। इनके बीच पुलिस उलझ जाती है, लेकिन इस मर्तबा गॉर्डन गैलेरिया मॉल में हत्या हो गई। सही मायने में इस समस्या के लिए एक्साइज डिपार्टमेंट जिम्मेदार है। जिसने थोक के भाव लाइसेंस जारी करके इतिश्री कर ली है।

बाउंसर नहीं सुरक्षा के नाम पर गुंडे, पुलिस बेबस
बार और रेस्टोरेंट्स के बाहर पहलवान युवक काली शर्ट या टीशर्ट में तैनात रहते हैं। बताया जाता है कि ये बाउंसर ग्राहकों की सुरक्षा के लिए तैनात हैं। हकीकत में इनका काम ग्राहकों को आतंकित करना होता है। यह सभी गुंडों की तरह व्यवहार करते हैं। आए दिन इन बाउंसरों और ग्राहकों के विवाद नोएडा में आम बात है। पुलिस इन पर कार्रवाई नहीं करती है। अगर किसी ग्राहक ने कोई गड़बड़ी की तो बाउंसरों का गुट उस पर टूट पड़ता है। एनसीआर में बाउंसरों की सप्लाई करने वाली एजेंसियां नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और साउथ ईस्ट दिल्ली की हैं। एजेंसियां केवल पहलवानी करने वालों को बाउंसर की नौकरी देकर रेस्टोरेंट और बार में भेज देती हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई पहलवान युवक दिल्ली-एनसीआर में बाउंसर की नौकरी कर रहे हैं। जिन्हें ग्राहकों की नहीं बार मालिक सुर कर्मचारियों की सुरक्षा करने का आदेश मिलता है।

गार्डन गैलरिया मॉल पहुंचे एक्साइज डिपार्टमेंट के अफसर
सोमवार की रात गार्डन गैलेरिया मॉल में हत्या होने के बाद मंगलवार की शाम एक्साइज डिपार्टमेंट के अफसर गार्डन गैलेरिया मॉल पहुंचे। मॉल के तमाम रेस्टोरेंट और बार का दौरा किया। हल्की-फुल्की जांच पड़ताल की और कर्मचारियों को हिदायत देकर टीम चली गई। अफसरों का कहना है कि समय-समय पर जांच-पड़ताल की जाती है। लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने की हिदायत दी जाती है। इस मामले में जांच की जा रही है। नोएडा पुलिस वारदात की जांच कर रही है। अगर गड़बड़ी सामने आई तो 'द लॉस्ट लेमन' बार का लाइसेंस रद्द किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.