सुबह सात बजे से पहले निपटालें जरूरी काम, इन सेक्टरों की रहेगी बत्ती गुल

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में संडे नहीं होगा फन डे : सुबह सात बजे से पहले निपटालें जरूरी काम, इन सेक्टरों की रहेगी बत्ती गुल

सुबह सात बजे से पहले निपटालें जरूरी काम, इन सेक्टरों की रहेगी बत्ती गुल

Tricity Today | Symbolic Photo

Noida News : रविवार के दिन आमतौर पर लोग पूरी दिन इंज्वॉय के मूड में रहते हैं। सुबह देरी उठना और काम को धीमी गति से निपटाते हुए छुट्टी के मूड में रहना। यह लगभग सभी नौकरी पेशा लोगों की आदत में शुमार होता है। किन्तु अगर आपने इस संडे अपनी पुरानी आदत को विराम नहीं दिया तो यह आपके लिए किसी बुरे सपने की तरह बीतने वाला है।  दरअसल विद्युत विभाग से नोएडा-ग्रेटर नोएडा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसके बाद संडे का मजा किरकिरा होना स्वाभाविक है।

आठ फीडरों पर आपूर्ति बाधित
नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक बिजली गुल रहेगी। यानि करीब दस घंटे तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी। बिजली विभाग के अधिकारियों ने इसके पीछे तर्क दिया है कि बिजली सुधार के काम को अंजाम दिया जाएगा। इस कारण ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सूरजपुर समेत अन्य स्थानों व एनपीसीएल से जुड़े 33 केवी के आठ फीडरों पर आपूर्ति बाधित रहेगी। इसलिए बिजली से जुड़ कोई जरूरी जैसे पानी आदि की व्यवस्था करके रखें।

सुबह से ही गुल रहेगी बिजली
उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन के अनुसार, रविवार को 220 केवी मल्टी सर्किट लाइन पर मेघा शटडाउन लिया जाएगा। इसलिए नोएडा व ग्रेटर नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रहेगी। विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता अभिषेक कुमार के अनुसार, 220 केवी ग्रेटर नोएडा व सेक्टर-20 लाइन और 132 केवी ग्रेटर नोएडा व सूरजपुर डीसी लाइन लाइन पर शटडाउन रहेगा। वहीं नोएडा में सेक्टर-50, सेक्टर-52, सेक्टर-56, सेक्टर-60, सेक्टर-64, सेक्टर-67, सेक्टर-63बी, सेक्टर-63 जे और सेक्टर-72 समेत अन्य सेक्टरों की आपूर्ति बंद रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.