नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद हाई स्पीड रेल से जुड़ेंगे, सिर्फ आधे घंटे में तय होगा सफर

खुशखबरी : नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद हाई स्पीड रेल से जुड़ेंगे, सिर्फ आधे घंटे में तय होगा सफर

नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद हाई स्पीड रेल से जुड़ेंगे, सिर्फ आधे घंटे में तय होगा सफर

Google Image | Symbolic

Noida News : एनसीआर के नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। अब 3 घंटे का सफर कर नोएडा से फरीदाबाद जाने वाले यात्रियों को 30 मिनट ही लगेंगे। दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) के सभी शहरों में अच्छी कनेक्टिविटी के लिए कई परियोजना लाई गई हैं। अब तक फरीदाबाद से नोएडा आना थोड़ा कठिन होता था। लेकिन, अब फरीदाबाद को नोएडा और गुरुग्राम से जोड़ा जा रहा रहा है। फरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (Faridabad Metropolitan Development Authority) फरीदाबाद और नोएडा के बीच हाई स्पीड ट्रेन चलाने की प्लानिंग कर रही है।

अब मिनटों में तय होगा घंटो का सफर 
योजना के मुताबिक, हाई स्पीड ट्रेन कॉरिडोर (High Speed Train Corridor) को पहले फरीदाबाद से नोएडा के बीच चलाने की योजना है। उसके बाद इसे गुरुग्राम से भी से जोड़ा जाएगा। 3 घंटे का सफर महज 30 मिनट में तय होगा। हाई स्पीड ट्रेन से इस सफर को कम समय में तय करने में मदद मिलेगी। एनसीआर के इन शहरों को तय करने में यात्रियों को जाम का सामना करना पड़ता है। इस ट्रेन कॉरिडोर के बन जाने से तीनों शहरों में एक और बड़ा बदलाव होने जा रहा है। तीनों शहरों के इंटर कनेक्‍टेड होने और कम समय में सफर तय होने के चलते यहां प्रॉपर्टी की कीमतों में भी उछाल आने की संभावना जताई जा रही है।

जाम से मिलेगी राहत 
फरीदाबाद से बड़ी संख्या में व्यवसायी नोएडा और गुरुग्राम जाते हैं, लेकिन फिलहाल फरीदाबाद से नोएडा के लिए बेहतर ट्रांसपोर्ट की कोई व्यवस्था नहीं है। नोएडा का सड़क मार्ग भी आसान रूट नहीं है। अगर आपको नोएडा से फरीदाबाद जाना है तो पहले बदरपुर बॉर्डर जाना पड़ता है, फिर वहां से बस बदलकर फरीदाबाद जाना संभव हो पाता है। इन योजना के आने से सफर करना आसान हो जायेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.