गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग का कोरोना पर काबू नहीं, आज मिले 165 नए मामले, ओमिक्रोन का मामला भी छुपाया

COVID-19 BREAKING : गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग का कोरोना पर काबू नहीं, आज मिले 165 नए मामले, ओमिक्रोन का मामला भी छुपाया

गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग का कोरोना पर काबू नहीं, आज मिले 165 नए मामले, ओमिक्रोन का मामला भी छुपाया

Tricity Today | Symbolic Photo

NOIDA NEWS : गौतमबुद्ध नगर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 165 नए मामले और आ गए हैं। अब जनपद में टोटल एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 597 पहुंच गई है। जिले की हालत अब स्वास्थ्य विभाग के हाथों से निकलती जा रही है। दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 

यूपी में आए 992 नए मामले
उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 992 ने मामले दर्ज किए गए। इसी समय के दौरान उत्तर प्रदेश में कुल 77 मरीज ठीक हुए हैं। यूपी में इस समय एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 3,173 पहुंच गई है।

गौतमबुद्ध नगर में 165 नए लोगों में कोरोना की पुष्टि
गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि जनपद में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 165 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ अब जनपद में टोटल कोरोना संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 597 हो गई है। हालांकि, जनपद में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से कोई भी मौत नहीं हुई है। 

स्वास्थ्य विभाग का दावा फेल
गौतमबुद्ध नगर जिला स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि स्थिति उनके नियंत्रण में है, लेकिन पिछले 7 दिनों के भीतर जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी तेजी के साथ उछाल आया है। इससे साफतौर पर पता चलता है कि जिला स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण पर अब काबू नहीं पा रहा है। आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हो कि जनपद में एक ओमिक्रोन का मामला भी आ चुका है। हालांकि वह बात अलग है कि सीएमओ साहब या स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी थी। मंगलवार को उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग की टीम जिले में आई और उन्होंने ओमिक्रोन के पहले मामले की जानकारी दी। कोरोना संक्रमण के मामले में गौतमबुद्ध नगर पूरे उत्तर प्रदेश में नंबर वन पर है।

गाजियाबाद की भी हालत ठीक नहीं
गाजियाबाद की भी हालत ठीक नहीं है। गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग के हाथों से स्थिति बाहर निकलती दिखाई दे रही है। गाजियाबाद जनपद में मंगलवार को कोविड-19 के 174 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ अब गाजियाबाद जनपद में टोटल कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 561 हो गई है। आपको बता दें कि पिछले 3 दिनों के भीतर गाजियाबाद में काफी तेजी के साथ उछाल आया है, गाजियाबाद जनपद कोरोना के मामले में नोएडा से आगे निकलने की तैयारी में है। इस समय गाजियाबाद कोरोना संक्रमण के मामले में पूरे उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर पर है।

लखनऊ तीसरे नंबर पर लेकिन...
लखनऊ में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 150 नए मामले दर्ज किए गए। लखनऊ के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 150 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है और 17 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। इस समय लखनऊ में कोरोना संक्रमित एक्टिव मामलों की संख्या 486 है। आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरे की लहर में लखनऊ की स्थिति सबसे ज्यादा बुरी थी, लेकिन वहां के स्वास्थ्य विभाग टीम ने इस पर कार्य किया और अब काफी तेजी के साथ लखनऊ तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.