नोएडा हाईराइज फेडरेशन अध्यक्ष ने जिम्मेदारों को बताई समस्या, कहा- ऐसे हो सकता है समाधान

शहर के बड़े मुद्दे : नोएडा हाईराइज फेडरेशन अध्यक्ष ने जिम्मेदारों को बताई समस्या, कहा- ऐसे हो सकता है समाधान

नोएडा हाईराइज फेडरेशन अध्यक्ष ने जिम्मेदारों को बताई समस्या, कहा- ऐसे हो सकता है समाधान

Tricity Today | निखिल सिंघल

Noida News : नोएडा का विकास तेजी के साथ हो रहा है। आज यहां पर बड़ी-बड़ी हाउसिंग सोसायटी बनी हुई है, लेकिन उन सोसाइटी में तमाम प्रकार की समस्याएं हैं। इन्हीं समस्याओं को लेकर नोएडा हाईराइज फेडरेशन के अध्यक्ष निखिल सिंघल ने मुद्दों पर प्रकाश डाला है। उन्होंने कहा है कि इन समस्याओं की वजह से लोगों के जीवन पर काफी गहरा असर पड़ रहा है। नोएडा प्राधिकरण और जिम्मेदार अधिकारियों को इस बारे में सोचना चाहिए। ये चुनौतियां प्रदूषण, यातायात भीड़, पानी की आपूर्ति और सीवेज प्रबंधन से लेकर अपयार्तप वित्तीय संसाधन और सुरक्षा अभावों तक हैं।

एओए का छोटा कार्यकाल एक बड़ी चुनौती
निखिल सिंघल ने कहा एक बड़ी चुनौती अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) का छोटा कार्यकाल है। एक वर्ष का कार्यकाल एओए के विकास कार्यों को पूरा करने के लिए अपर्याप्त है। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण द्वारा एओए से परामर्श किए बिना एकतरफा निर्णय लेना भी समस्या उत्पन्न करता है। वित्तीय बाधाएं नोएडा की सोसाइटियों के सामने एक और बड़ी चुनौती हैं। धन की कमी सुविधाओं के रखरखाव और विकास में बाधा डालती है। इसके अलावा सुरक्षा अभाव भी एक बड़ा मुद्दा है, क्योंकि पर्याप्त सीसीटीवी कवरेज नहीं है।

निखिल सिंघल ने बताया समाधान का रास्ता
इन चुनौतियों से निपटने के लिए निखिल सिंघल ने सहयोगात्मक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि एक मंच बनाया जाना चाहिए। जहां एओए, विधायक और नोएडा प्राधिकरण इकट्ठे आकर मुद्दों पर चर्चा के बाद समाधान कर सकें। शहरी योजनाकारों के अनुसार नोएडा की विकास कहानी प्रभावशाली है, लेकिन इन चुनौतियों का समाधान निवासियों के जीवन स्तर में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है। निखिल सिंघल ने सतत शहरी विकास और निवासियों की सक्रिय भागीदारी पर जोर दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.