आज गौतमबुद्ध नगर में इस साल के सर्वाधिक मरीज मिले, शारदा अस्पताल फिर कोविड केयर सेंटर बना

Noida Covid-19 News: आज गौतमबुद्ध नगर में इस साल के सर्वाधिक मरीज मिले, शारदा अस्पताल फिर कोविड केयर सेंटर बना

आज गौतमबुद्ध नगर में इस साल के सर्वाधिक मरीज मिले, शारदा अस्पताल फिर कोविड केयर सेंटर बना

Tricity Today | शारदा हॉस्पिटल में 20 बेड का आईसीयू तैयार किया जा रहा है

  • कोरोना वायरस से संक्रमित 90 नए मरीजों की पुष्टि हुई है
  • इस साल में यह मरीजों की सर्वाधिक संख्या है
  • विभिन्न अस्पतालों में 334 मरीजों का इलाज चल रहा है
  • जिले में कुल 26193 मरीज जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं
  • शारदा को फिर बनाया गया कोविड-19 हॉस्पिटल
गौतमबुद्ध नगर में गुरूवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 90 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इस साल (वर्ष 2021) में यह मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। इसके बाद से ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोविड केयर सेंटर की संख्या बढ़ाने में जुटा है। ताकि तेज रफ्तार से मिले रहे मरीजों को उचित इलाज दिया जा सके। इस क्रम में ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा हॉस्पिटल को एक बार फिर कोविड-19 हॉस्पिटल के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस साल में सर्वाधिक 90 मरीज आज मिले
जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित 90 नए मरीज पाये गये हैं। कोरोना महामारी से पीड़ित 27 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर 24 घंटे के अंदर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। शहर के विभिन्न अस्पतालों में 334 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 25703 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। 

लोगों से सावधानी बरतने की अपील
अब तक 26193 मरीज जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण की वजह से 91 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2021 में गुरूवार को सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं। अधिकारी ने लोगों से अपील किया है कि  कोरोना वायरस की रफ्तार को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। सभी मास्क लगाएं और साफ-सफाई का ध्यान रखें।  जरूरत  हो तभी घर से  निकलें।

शारदा अस्पताल को फिर बनाया गया कोविड केयर सेंटर
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा अस्पताल को फिर से कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। अस्पताल के चेयरमैन पीके गुप्ता ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शारदा अस्पताल में 380 बेड की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसमें आईसीयू, एचडीयू, जनरल वॉर्ड और प्राइवेट वॉर्ड की व्यवस्था की जा रही है। फिलहाल 20 बेड का आईसीयू तैयार किया जा रहा है। 

पूरी गंभीरता से करेंगे देखभाल
पीके गुप्ता ने प्रशासन के इस फैसले पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए खुशी की बात है कि सरकार और स्थानीय प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों के इलाज को लेकर हमारे अस्पताल का चयन किया है। इसके लिए हम मुख्यमंत्री और स्थानीय प्रशासन को धन्यवाद देते हैं। मेरा विश्वास है कि शारदा हॉस्पिटल के डॉक्टर, नर्स और स्टॉफ पूरी तल्लीनता से मरीजों की देखभाल करेंगे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘जब पहली बार हमारे यहां कोरोना महामारी का इलाज शुरू हुआ, तो प्रशासन की तरफ से एल-3 का दर्जा दिया गया। इस बार हम लोग पिछली बार से बेहतर तरीके से मरीजों का इलाज करेंगे।’

डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाएगी
गुप्ता ने बताया कि, ‘सामान्यतया कोविड के दौरान किडनी, हृदय और सीने में इन्फेक्शन से मरीजों की हालत बिगड़ जाती है। ऐसे में हमने कोविड वॉर्ड में ही डॉयलसिस की सुविधा उपलब्ध कराई। इसकी वजह से दूर-दराज के मरीज भी यहां से स्वस्थ होकर लौटे। इस बार कार्डियोलॉजिस्ट, चेस्ट स्पेशलिस्ट और नेफ्रोलॉजी के डॉक्टरों की विशेष व्यवस्था की गई है। हालांकि कुछ वेंडर्स बकाए भुगतान को लेकर काम करने में आनाकानी कर रहे हैं। लेकिन उन्हें भरोसा दिलाया गया है। जल्द ही जिला प्रशासन से बातकर उनकी पेमेंट कर दी जाएगी। मरीजों के इलाज में किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। दोबारा मरीज बढ़ने की स्थिति में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाएगी।’

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.