नोएडा में कश्मीरी युवक-युवती चला रहे थे फर्जी Call Center, UP ATS ने छापा मारकर पकड़ा

BIG BREAKING: नोएडा में कश्मीरी युवक-युवती चला रहे थे फर्जी Call Center, UP ATS ने छापा मारकर पकड़ा

नोएडा में कश्मीरी युवक-युवती चला रहे थे फर्जी Call Center, UP ATS ने छापा मारकर पकड़ा

Tricity Today | शहर में फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की गई है

नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। शहर के सेक्टर-63 में कश्मीरी युवक और युवतियां एक Fraud Call Center चला रहे थे। यह फर्जी कॉल सेंटर Internet Calling के जरिए चलाया जा रहा था। शुरुआती छानबीन में पता चला है कि यह लोग इंटरनेट कॉलिंग के जरिए कुछ सॉफ्टवेयर और इंश्योरेंस पॉलिसी बेचते थे, लेकिन उत्तर प्रदेश के एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड (Anti Terrorist Squad) को कुछ और गंभीर जानकारी मिली हैं। जिसके बाद इस कॉल सेंटर पर Noida Police की मदद लेकर यूपी एटीएस ने मंगलवार की सुबह छापेमारी की है। कॉल सेंटर से बड़ी संख्या में दस्तावेज और उपकरण बरामद किए गए हैं। छह। लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ करने के लिए यूपी एटीएस और नोएडा पुलिस इन सभी को अपने साथ लेकर गई है। प्रकरण के बारे में विस्तृत जानकारी मिलने का इंतजार किया जा रहा है।

यूपी एटीएस की टीम ने मंगलवार को नोएडा के सेक्टर-63 स्थित एक कॉल सेंटर में छापेमारी की है। वहां से कई लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए लोगों में कश्मीरी युवक-युवती भी शामिल हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार, यूपी एटीएस ने मंगलवार की सुबह नोएडा पुलिस के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन किया है। इस दौरान सेक्टर-63 में स्थित बीएसआई बिल्डिंग में चल रहे एक कॉल सेंटर में छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान एटीएस ने वहां काम करने वाले कश्मीरी युवक-युवतियों को हिरासत में लिया है।

छापेमारी की सूचना मिलते ही नोएडा के डीसीपी हरीशचंद्र भी मौके पर पहुंच गए। एटीएस की टीम करीब 2 घंटे से अधिक समय से कॉल सेंटर के अंदर है। बताया जा रहा है कि पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। साथ ही कॉल सेंटर के रिकॉर्ड्स भी खंगाल रही है। हालांकि, पुलिस या एटीएस की तरफ से अभी छापेमारी के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी मीडिया के साथ शेयर नहीं की गई है। पुलिस ने चारों तरफ से बिल्डिंग को घेर रखा है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह कॉल सेंटर इंटरनेट कॉलिंग से चलाया जा रहा था। यहां से ऑनलाइन बीमा और सॉफ्टवेयर बेचने का झांसा दिया जा रहा था। एक कश्मीरी व्यक्ति यह कॉल सेंटर चला रहा था। मौके से 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस सभी को पूछताछ करने के लिए फेस-3 कोतवाली लेकर गई है। कॉल सेंटर से भारी मात्रा में दस्तावेज और उपकरण बरामद किए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.