नोएडा में फिर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, करोड़ों रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

BIG BREAKING : नोएडा में फिर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, करोड़ों रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

नोएडा में फिर चला प्राधिकरण का पीला पंजा, करोड़ों रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

Tricity Today | अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

Noida News : बुधवार को एक बार फिर नोएडा अथॉरिटी ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की है। नोएडा अथॉरिटी ने पुलिस की मदद से 7 हजार वर्गमीटर जमीन को भूमाफियाओं से कब्जामुक्त करवाया है। इस दौरान कुछ लोगों ने नोएडा अथॉरिटी की इस कार्यवाही का विरोध करना चाहा, लेकिन अतिरिक्त पुलिस बल के कारण किसी की एक नहीं चल पाई। प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक करीब 10 करोड़ रुपए की जमीन को माफियाओं से कब्जा मुक्त करवाया है।

करोड़ों रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त
डूब क्षेत्र में नोएडा अथॉरिटी ने अभी तक अरबों रुपए की संपत्ति को भू-माफियाओं से कब्जा मुक्त करवाया है। बुधवार को ककराला के डूब क्षेत्र में नोएडा अथॉरिटी का पीला पंजा चला है। जहां पर करीब 7,000 वर्ग मीटर जमीन को कब्जामुक्त करवाया गया है। नोएडा अथॉरिटी की टीम ने कुछ कच्चे मकान और करीब 8 दुकानों को तोड़ा है, यह सभी अवैध रूप से बने हुए थे। प्राधिकरण के अधिकारी सत्येंद्र गिरी और एसडीएम विनीत के नेतृत्व में यह कार्यवाही की गई।

अप्रैल से चल रहा अभियान
आपको बता दें कि बीते अप्रैल से नोएडा प्राधिकरण की यह कार्रवाई जारी है। अभी तक नोएडा अथॉरिटी की टीम सीईओ रितु माहेश्वरी के आदेश पर अरबों रुपए की संपत्ति को माफियाओं से कब्जामुक्त करवा चुकी है। यह अभियान आगे भी चलता रहेगा। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी का कहना है कि अभी तक 500 से ज्यादा अवैध निर्माण को तोड़ा जा चुका है। कुछ लोग अवैध निर्माण बनाने के बाद हाईकोर्ट में चले गए थे, लेकिन हाईकोर्ट के सवालों का जवाब देते हुए नोएडा अथॉरिटी की कार्यवाही जारी है और आगे भी जारी रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.