पांच हजार पुलिसकर्मियों के बीच 51 राउंड में होंगी काउंटिंग, 4 जून को कौन बनेंगे सांसद 

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव : पांच हजार पुलिसकर्मियों के बीच 51 राउंड में होंगी काउंटिंग, 4 जून को कौन बनेंगे सांसद 

पांच हजार पुलिसकर्मियों के बीच 51 राउंड में होंगी काउंटिंग, 4 जून को कौन बनेंगे सांसद 

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में चार जून को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) नतीजे आएंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की पांच विधानसभा क्षेत्रों में से तीन की मतगणना गौतमबुद्ध नगर और दो क्षेत्रों की मतगणना बुलंदशहर में होगी। गौतमबुद्ध नगर में सबसे अधिक 51 राउंड नोएडा विधानसभा क्षेत्र के होंगे, जबकि सबसे कम 29 राउंड जेवर विधानसभा क्षेत्र के होंगे।

5 हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे 
डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि सेक्टर-88 स्थित फूल मंडी में मंगलवार सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। सबसे पहले डाक मतपत्रों पांच हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार मतगणना स्थल के बाहर भी भीड़ जमा नहीं होने दी जाएगी। फूल मंडी में मतगणना की सुरक्षा तीन स्तर पर होगी। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मतगणना हॉल के अंदर और बाहर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी, जबकि पीएसी और पुलिसकर्मी फूलमंडी के अंदर और बाहर की सुरक्षा में तैनात होंगे। करीब 5000 पुलिसकर्मी तैनात होंगे, जो सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे।

नोएडा ग्रेटर नोएडा और जेवर में इतने राउंड में काउंटिंग 
काउंटिंग के दिन मतगणना हॉल में मोबाइल और अन्य किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक रहेगी। प्रत्याशी और उनके एजेंट को ही मतगणना स्थल में प्रवेश दिया जाएगा। फूल मंडी में मतगणना तीन हॉल में होगी। हर विधानसभा क्षेत्र में पड़े मतों की गिनती के लिए टेबल लगाई जाएंगी, जिन पर मतगणना होगी। नोएडा विधानसभा के 747 बूथों की मतगणना 54 राउंड तक होगी, जबकि दादरी विधानसभा के 707 बूथ की मतगणना 51 राउंड में पूरी होगी। जेवर विधानसभा के 398 बूथ पर पड़े मतों की गणना 29 राउंड में पूरी हो जाएगी। जेवर विधानसभा क्षेत्र में मतों की गिनती सबसे पहले पूरी होगी। नोएडा और दादरी में काउंटिंग टेबल की संख्या 21 रखी गई है। विधानसभा क्षेत्र जेवर, सिकंदराबाद और खुर्जा में काउंटिंग टेबल की संख्या 14-14 रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.