आकर्षक नंबर लेना चाहते हैं तो तुरंत करें रजिस्ट्रेशन, पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर होंगे आवंटित

नोएडाः आकर्षक नंबर लेना चाहते हैं तो तुरंत करें रजिस्ट्रेशन, पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर होंगे आवंटित

आकर्षक नंबर लेना चाहते हैं तो तुरंत करें रजिस्ट्रेशन, पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर होंगे आवंटित

Google Image | सोमवार को नंबरों की बोली लगेगी

आकर्षक नंबरों के इच्छुक लोगों के लिए बड़ी खबर है। जिले में पसंदीदा वाहन नंबर प्राप्त करने के लिए और दो दिन का वक्त मिल गया है। यूपी 16सीवी सीरीज के 342 आकर्षक नंबरों की नीलामी के लिए एक बार फिर से पंजीकरण शुरू हो गए हैं। लोग परिवहन विभाग की वेबसाइट www.parivahan.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। आगामी सोमवार से इन नंबरों के लिए ऑनलाइन नीलामी शुरू हो जाएगी।

यह है स्थिति
गत गुरुवार को नंबरों की पिछली नीलामी के परिणाम सार्वजनिक हुए थे। इसमें एक, पांच, सात, नौ और 1111 नंबर नीलाम हुए हैं। अब नीलामी में बचे 342 नंबरों के लिए फिर से बोली लगाई जाएगी। गौतमबुद्ध नगर एआरटीओ प्रशासन एके पांडे ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दूसरी बार की बोली में बचने वाले नंबरों को पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर आवटिंत किया जाएगा। 

वेबसाइट पर पंजीकरण जरूरी
हालांकि इसके लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराकर नंबर बुक कराना होगा। वाहन मालिक अगर आकर्षक नंबरों के अलावा यदि कोई अन्य पसंदीदा नंबर बुक कराना चाहते हैं, तो उन्हें शुल्क देन होगा। उसके लिए शुल्क निर्धारित है। दो पहिया वाहन के लिए एक हजार रुपये और चार पहिया वाहन के लिए पांच हजार रुपये शुल्क रखा गया है। लोग इसे जमा कराकर नंबर बुक करा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.