महागुन मॉडर्न सोसाइटी में बिल्डर ने आइसोलेशन वार्ड तोड़ा, डीएम ने जवाब मांगा

नोएडा : महागुन मॉडर्न सोसाइटी में बिल्डर ने आइसोलेशन वार्ड तोड़ा, डीएम ने जवाब मांगा

महागुन मॉडर्न सोसाइटी में बिल्डर ने आइसोलेशन वार्ड तोड़ा, डीएम ने जवाब मांगा

Tricity Today | बिल्डर के इन बाउंसरों ने फेंका सामान

Noida News : शहर की महागुन मॉर्डन सोसायटी के लोगों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाई से शिकायत की है कि उन्होंने आइसोलेशन वॉर्ड बनाया था। बिल्डर ने अपने बाउंसर भेजकर आइसोलेशन वॉर्ड को तोड़ दिया है। वॉर्ड में पड़े बेड भी बाहर फेंक दिए हैं। मामले पर डीएम ने आदेश दिया और नोएडा के नगर मजिस्ट्रेट ने बिल्डर को नोटिस जारी किया है। आइसोलेशन वॉर्ड तोड़ने पर जवाब मांगा है।

एक साल से बंद पड़े प्ले स्कूल में बनाया आइसोलेशन वार्ड
हाउसिंग सोसायटी के अध्यक्ष संदीप सिंह चौहान ने बताया कि एक जनवरी को उन्होंने बिल्डर से हैंडओवर ले लिया था। उसके बाद से ही सोसाइटी की जिम्मेदारी अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन पर आ गई है। कोरोना महामारी को देखते हुए सोसाइटी में स्थित प्ले स्कूल को एसोसिएशन ने आइसोलेशन वार्ड में बदल दिया। यह प्ले स्कूल पिछले 1 साल से बंद पड़ा था। एसोसिएशन ने प्ले स्कूल की साफ सफाई करके उसमें 50 बेड का होम आइसोलेशन वार्ड बना दिया। लेकिन शनिवार को बिल्डर के बाउंसर आए और आइसोलेशन रूम में रखा सभी सामान उठाकर बाहर फेंक दिया।

48 घंटे में भी नहीं हुई कोई कार्यवाही
उन्होंने बताया कि इस मामले की जानकारी उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दी। रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान डीएम सुहास एलवाई ने तत्काल नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट को बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई करने और होम आइसोलेशन वार्ड को ठीक करने का आदेश दिया। यह आदेश सिर्फ 3 घंटों में पूरा होना था, लेकिन आज इस घटना को 48 घंटे से ज्यादा हो गए हैं। अभी तक ना तो बिल्डर के खिलाफ कोई कार्यवाही की गई है और ना ही होम आइसोलेशन वार्ड का सामान अंदर रखा गया है। अभी भी समान बाहर पड़ा हुआ है।

पुलिस कर रही है परेशान
संदीप चौहान का आरोप है कि बिल्डर ने जिला प्रशासन और पुलिस से सेटिंग कर ली है। थाना-49 के पुलिसकर्मी उनके यहां आए और उनसे उल्टा पूछताछ करने लगे। सामान को अंदर रखने के बदले उन्होंने उल्टा ही सोसायटी के निवासियों और एसोसिएशन से पूछताछ करना शुरू कर दिया। पुलिस वालों का सवाल है कि उनको बताओ कि किस टाइम बिल्डर के बाउंसर उनकी सोसाइटी में आए और किस टाइम पर समान को फेंका। पुलिस वालों का सवाल है कि उनको कोई फोटो या कोई सबूत दिखाओ। इसका मतलब साफ है कि डीएम के आदेशों का भी कोई पालन नहीं किया जा रहा है। उल्टा सोसाइटी की एसोसिएशन को परेशान किया जा रहा है।

लोगों के सामने आई बड़ी समस्या
उन्होंने बताया कि बुधवार को टेक्नो नामक एक ऑक्सीजन कंपनी उनकी सोसाइटी में ऑक्सीजन देगी। कोरोना संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं। बुधवार को उनकी सोसाइटी में ऑक्सीजन की कमी भी दूर हो जाएगी। इसको लेकर वह खुद और उनकी टीम काफी समय से टेक्नो ऑक्सीजन कंपनी से बातचीत कर रही थी, लेकिन जब सोसाइटी से होम आइसोलेशन को हटा दिया है। अब सोसाइटी में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज कैसे होगा।

300 लोग संक्रमित और 16 लोगों की मौत
महागुण सोसायटी में करीब 3000 फ्लैट हैं। सोसाइटी में इस समय 300 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इसमें से करीब 16 लोगों की मौत कोरोनावायरस के कारण हो चुकी है। प्ले स्कूल काफी समय से बंद पड़ा है। ऐसे समय में स्कूल और कॉलेज जैसे स्थान ही आइसोलेशन के रूप में काम आ रहे हैं, लेकिन बिल्डर प्ले स्कूल पर कब्जा करना चाहता है। इसलिए बिल्डर ऐसा करवा रहा है। अब तक उनको जिला प्रशासन से कोई भी मदद नहीं मिली है।

इस बारे में डीएम सुहास एलवाई ने कहा कि मामले की शिकायत मिलने के बाद नगर मजिस्ट्रेट को कार्रवाई करने का आदेश दिया है। नगर मजिस्ट्रेट ने बिल्डर को नोटिस जारी किया है। बिल्डर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जवाब देगा। सोसायटी के निवासियों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.