फ्री स्पीच अवॉर्ड के लिए नोएडा मीडिया क्लब ने मांगी एंट्री, 10 फरवरी तक करें आवेदन

Noida : फ्री स्पीच अवॉर्ड के लिए नोएडा मीडिया क्लब ने मांगी एंट्री, 10 फरवरी तक करें आवेदन

फ्री स्पीच अवॉर्ड के लिए नोएडा मीडिया क्लब ने मांगी एंट्री, 10 फरवरी तक करें आवेदन

Tricity Today | Noida Media Club

नोएडा मीडिया क्लब ने "फ्री स्पीच अवार्ड 2020" के लिए आवेदन मांगे हैं। आने वाली 10 फरवरी 2021 तक देशभर के जर्नलिस्ट और फोटोजर्नलिस्ट आवेदन कर सकते हैं। रविवार को नोएडा मीडिया क्लब की कार्यकारिणी ने यह फैसला लिया है। संस्थान के मुखपत्र "फ्री स्पीच" का संस्करण भी 26 मार्च को प्रकाशित किया जाएगा। उसी दिन "फ्री स्पीच अवार्ड" हासिल करने वाले पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा।

नोएडा मीडिया क्लब के महासचिव विनोद राजपूत ने बताया, पिछले साल संस्थान ने "फ्री स्पीच अवॉर्ड" की स्थापना की थी। जिसका उद्देश्य देशभर में पत्रकारिता के क्षेत्र में शानदार काम करने वाले पत्रकारों को सम्मानित करके मनोबल बढ़ाना है। इस साल यह अवॉर्ड दूसरी बार दिया जाएगा। गत वर्ष की तरह दो कैटेगरी में तीन-तीन पत्रकारों को यह अवार्ड मिलेगा। दोनों कैटेगरी में गोल्डन, सिल्वर और ब्रोंज ट्रॉफी दी जाती हैं। गोल्डन ट्रॉफी के साथ 25,000, सिल्वर ट्रॉफी के साथ 15,000 और ब्रोंज ट्रॉफी के साथ 10,000 प्रोत्साहन राशि विजेता को मिलती है।

विनोद राजपूत ने बताया कि 20 जनवरी से 10 फरवरी 2021 तक आवेदन किए जा सकते हैं। इसके लिए आवेदक को 1 जनवरी 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक प्रकाशित समाचार निर्धारित फॉर्म के साथ भेजना होगा। इसी तरह फोटोजर्नलिस्ट इस समयावधि में प्रकाशित अपना फोटो प्रेषित कर सकते हैं। आवेदक को समाचार और फोटो से जुड़ा पूरा विवरण उपलब्ध करवाना होगा। यह भी बताना होगा कि इस समाचार या फोटो के प्रकाशन से समाज पर क्या प्रभाव हुआ है। आवेदन दाखिल करने के लिए नोएडा मीडिया क्लब के टि्वटर हैंडल पर गूगल फॉर्म 20 जनवरी से उपलब्ध होगा। कार्यालय के टेलीफोन नंबर 0120 2453333 और 2458888 पर संपर्क कर सकते हैं।

इसके अलावा कार्यकारिणी की बैठक में संस्थान के मुखपत्र "फ्री स्पीच" के अग्रिम अंक का प्रकाशन 26 मार्च को करने का निर्णय लिया गया है। समसामयिक विषयों पर प्रत्येक वर्ष यह मैगजीन प्रकाशित हो रही है। इसके लिए भी इच्छुक पत्रकार अपने लेख भेज सकते हैं। कार्यकारिणी ने इस वर्ष नवीनीकृत सदस्यों की सूची भी जारी कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.