मेट्रो हॉस्पिटल ने शुरू किया स्मार्ट हेल्थ क्लब, मिलेंगी ये सुविधाएं

सेहत से जुड़ी खबर : मेट्रो हॉस्पिटल ने शुरू किया स्मार्ट हेल्थ क्लब, मिलेंगी ये सुविधाएं

मेट्रो हॉस्पिटल ने शुरू किया स्मार्ट हेल्थ क्लब, मिलेंगी ये सुविधाएं

Tricity Today | स्मार्ट हेल्थ क्लब की शुरुआत

Noida News : नोएडा मेट्रो हॉस्पिटल ने सोमवार को मेट्रो स्मार्ट हेल्थ क्लब की शुरुआत की। इसका मकसद लोगों के बीच स्क्रीनिंग्स, अवेयरनेस टॉक, सपोर्ट ग्रुप, सोशल गैदरिंग, हेल्थ और लाइफस्टाइल टिप्स के जरिए हेल्थ अवेयरनेस बढ़ाना है।

क्लब का मुख्य उद्देश्य
नोएडा की अलग-अलग आरडब्ल्यूए और सीनियर सिटिजंस की मौजूदगी में हेल्थ क्लब का अनावरण किया गया। इस मौके पर मेट्रो ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के डायरेक्टर डॉक्टर समीर गुप्ता और डॉक्टर सोनिया लाल गुप्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम में 120 से ज्यादा लोग शामिल हुए। मेट्रो स्मार्ट हेल्थ क्लब का मुख्य उद्देश्य विभिन्न आरडब्ल्यूए और क्लबों के सहयोग से नियमित आधार पर विभिन्न हेल्थ टॉक, हेल्थ सेशन, फ्री हेल्थ चेकअप कैंप, बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग आदि देना है।

मेडिकल हेल्प की जरूरत
मेट्रो ग्रुप के हॉस्पिटल्स डायरेक्टर डॉक्टर समीर गुप्ता ने कहा कि ये सुविधा खासकर उन लोगों के लिए है, जिनके पास मेडिकल इंश्योरेंस या हेल्थ कवर नहीं है। मेट्रो स्मार्ट हेल्थ क्लब सभी वर्गों के लोगों के लिए क्वालिटी हेल्थ सर्विस मुहैया कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।  उन्होंने आगे कहा, “हम चाहते हैं कि हमारे मेंबर मॉडर्न लाइफस्टाइल को लेकर सतर्क रहें, सेल्फ हेल्थ अवेयरनेस पर ध्यान दें ताकि उन्हें कम से कम मेडिकल हेल्प की जरूरत पड़े।''

मेट्रो अस्पताल में एडवांस सुविधाएं
मेट्रो ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की डॉक्टर सोनिया लाल ने इस पहल पर कहा, ''हमारा फोकस हमेशा इंटरनेशनल स्टैंडर्ड की हेल्थ केयर देने का रहा है। मेट्रो स्मार्ट हेल्थ क्लब के जरिए हमारा मकसद है कि स्वस्थ लाइफ के लिए रेगुलर और टाइमली डायग्नोसिस होता रहे। हमारे अनुभवी और क्वालिफाइड डॉक्टरों ने पहले से ही अपने संबंधित क्षेत्रों में शानदार काम किया है और अब वो ज्यादा लोगों की सेवा करने के लिए प्रेरित हैं।'' उन्होंने बताया कि मेट्रो अस्पताल में एडवांस सुविधाएं हैं, यहां स्टेट ऑफ आर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर और तकनीक है। जिसकी मदद से मरीजों को इंटरनेशनल स्टैंडर्ड की सर्विस दी जाती है। इस हेल्थ क्लब की लॉन्चिंग से लोगों को प्राइमरी लेवल पर ही अपनी परेशानियों को समझने और परामर्श लेने का मौका मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.