नोएडा में पंकज सिंह ने होम आइसोलेटिड मरीजों को भेजीं कोविड सुरक्षा किट

मदद : नोएडा में पंकज सिंह ने होम आइसोलेटिड मरीजों को भेजीं कोविड सुरक्षा किट

नोएडा में पंकज सिंह ने होम आइसोलेटिड मरीजों को भेजीं कोविड सुरक्षा किट

Tricity Today | पंकज सिंह ने होम आइसोलेटिड मरीजों को भेजीं कोविड सुरक्षा किट

नोएडा विधायक पंकज सिंह ने कोरोना संक्रमित शहर के लोगों को मदद देने के लिए एक पहल की है। मरीजों को उपचार में उपयोगी आवश्यक सामग्री जैसे भाप की मशीन, तुलसी टी-बैग, च्यवनप्राश, शहद, सैनिटाइजर और मास्क आदि की कोविड सुरक्षा किट बनाकर पार्टी घर-घर भेजी जा रही हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता तन्मय शंकर ने रविवार को यह जानकारी दी है।

तन्मय शंकर ने बताया कि कार्यकर्ताओं के माध्यम से संक्रमित व्यक्तियों के घर जाकर किट का वितरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को नोएडा के अलग-अलग स्थानों से मिली कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जानकारी के बाद उनसे संपर्क किया गया। संक्रमित व्यक्तियों के घर जाकर विधायक पंकज सिंह के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को कोविड सुरक्षा किट मुहैया करवाई गई है। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने मौके पर जाकर लोगों का हाल जाना। शहर के लोगों को आश्वस्त किया कि अन्य किसी भी प्रकार की जरूरत या समस्या हो तो पंकज सिंह सदैव उनकी सेवा में तत्पर हैं।

आज की रिपोर्ट
जिले के निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि, रविवार को जनपद के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना संक्रमण व्यक्तियों की जांच की गई। इस जांच के दौरान जिले में रविवार को 940 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिनमें से कुछ को अस्पताल में एडमिट करवाया गया और बाकी का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। जिले में अब तक 53,898 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

आज 1209 लोगों को मिली कोरोना से मुक्ति
उन्होंने बताया कि राहत की बात यह है कि जिले में रविवार को 1209 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घर लौटे है। इस समय जिले के अलग-अलग अस्पतालों और होम आइसोलेशन में 8,265 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इसके आलावा जिले में अभी तक 45,316 कोरोना मरीज ठीक हो गए है। जिसमें से काफी लोगों ने बाकि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए प्लाजमा भी दिया है। 

मौत की रफ्तार जारी
उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 9 मई 2021 को कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मौत हुई। अब तक जनपद में 317 लोगों की जान इस कोरोना वायरस के कारण जा चुकी है। यह आंकड़े सरकारी है। बताया जा रहा है कि रोजाना करीब 20 से ज्यादा लोगों की मौत जिले में कोरोना वायरस से हो रही है। जिनको सरकारी दस्तावेजों में दिखाया नहीं जा रहा है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.