पंकज सिंह बोले- मैं किसानो पर आंच नहीं आने दूंगा, अगर कोई आया तो मेरा सीना सबसे आगे होगा

BIG BREAKING : पंकज सिंह बोले- मैं किसानो पर आंच नहीं आने दूंगा, अगर कोई आया तो मेरा सीना सबसे आगे होगा

पंकज सिंह बोले- मैं किसानो पर आंच नहीं आने दूंगा, अगर कोई आया तो मेरा सीना सबसे आगे होगा

Tricity Today | पंकज सिंह ने की किसानों से वार्ता

पंकज सिंह बोले- मैं किसानो पर आंच नहीं आने दूंगा, अगर कोई आया तो मेरा सीना सबसे आगे होगा NOIDA NEWS : भारतीय किसान परिषद ने सोमवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह का घेराव किया। इस दौरान पंकज सिंह ने आश्वासन दिया कि वह उनकी समस्याओं का जल्द निस्तारण करेंगे। पंकज सिंह ने किसानों को आश्वासन दिया है कि वह 26 नवंबर या 27 नवंबर को किसानों के साथ लखनऊ में योगी आदित्यनाथ के सामने वार्तालाप करवाएंगे लेकिन किसानों का कहना है कि वह लखनऊ नहीं जाना चाहते। उनकी समस्याओं को समाधान यही नोएडा में होना चाहिए।

किसानों ने किया पंकज सिंह का घेराव
किसानों ने सोमवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह का घेराव किया। किसान पिछले करीब 83 दिनों से नोएडा प्राधिकरण पर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अभी तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। किसानों का कहना है कि प्राधिकरण और जनप्रतिनिधि किसानों को अनदेखा कर रहे हैं। जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा वह नोएडा प्राधिकरण पर प्रदर्शन करते रहेंगे। इन्हीं मुद्दों को लेकर किसानों ने सोमवार को पंकज सिंह के आवास का घेराव किया।

विधायक के सामने खूब की नारेबाजी
जिस समय पंकज सिंह के आवास का घेराव किया गया, उस समय पंकज सिंह अपने घर में ही मौजूद थे। किसानों ने प्राधिकरण और अफसर के विरोध में खूब नारेबाजी की। इस प्रदर्शन में बड़े बुजुर्ग, महिलाएं और युवाओं भी शामिल थे। काफी प्रदर्शन के बाद नोएडा विधायक पंकज सिंह किसानों के समक्ष पेश हुए और उन्होंने किसानों से वार्तालाप की। इस दौरान भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने पंकज सिंह के सामने अपनी बातें रखी और किसानों के लिए न्याय मांगा। 

सुखबीर पहलवान ने रखी मांग
सुखबीर पहलवान ने पंकज सिंह से कहा, "देश का किसान आज सड़क पर बैठा हुआ है। इस देश का किसान पूरे देश की जनता को अनाज खिलाता है। उसके बावजूद भी इस देश के किसान की यह दुर्दशा है। शर्म की बात है कि पिछले करीब 83 दिनों से वह नोएडा प्राधिकरण पर इन मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कोई भी अफसर या जनप्रतिनिधि सुनने वाला नहीं है। किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाते हैं और किसानों को जेल भेजा जाता है लेकिन कोई भी समस्या का समाधान करने वाला व्यक्ति नहीं है।"

26 नवंबर या 27 नवंबर को जाएंगे लखनऊ
इस दौरान पंकज सिंह ने किसानों का आश्वासन देते हुए कहा, "वह गौतमबुद्ध नगद के हर किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। अगर जिले के किसान तो कोई भी आपत्ति आती है तो उससे पहले मैं उस आपत्ति का सामना करूंगा। अगर कोई भी किसानों पर वार करेगा तो मैं पहले अपना सीना सामने लाऊंगा, मैं नोएडा के किसानों पर आंच नहीं आने दूंगा। रही बात किसानों की समस्या की तो 26 नवंबर या फिर 27 नवंबर को मैं खुद आप सभी किसानों भाइयों के साथ मिलकर लखनऊ चलूंगा और हाईकमान से आपकी वार्तालाप करूंगा। किसानों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान होगा। आप सभी किसान भाइयों की समस्याओं को लेकर मैं लगातार प्रशासन और शासन में बातचीत कर रहा हूं।"

सतीश महाना और अवनीश अवस्थी से की बात
पंकज सिंह ने आगे कहा, "कुछ दिनों पहले सतीश महाना जी और उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी से भी बातचीत हुई है। आपकी समस्याओं को जल्द निस्तारण किया जाएगा, हम सभी मिलकर लखनऊ चलेंगे और वहां पर वार्तालाप करेंगे। अगर नोएडा है तो आप सभी किसान भाइयों के कारण हैं।"

लखनऊ नहीं जाना चाहते किसान
इस पर सुखबीर पहलवान ने कहा, "नोएडा के किसानों को नोएडा में ही समाधान होना चाहिए। नोएडा के किसान लखनऊ नहीं जाना चाहते।" इस दौरान भारी संख्या में किसान मौजूद रहे। लगातार तनाव की स्थिति बनी रही। पंकज सिंह के आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। महिलाओं और बुजुर्गों ने खूब नारेबाजी की।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.