सांसद डॉ.महेश शर्मा ने अवनीश अवस्थी को फोन किया, बोले- हमें शर्मिंदगी हो रही है कि हमारी सरकार है

श्रीकांत त्यागी मामला : सांसद डॉ.महेश शर्मा ने अवनीश अवस्थी को फोन किया, बोले- हमें शर्मिंदगी हो रही है कि हमारी सरकार है

सांसद डॉ.महेश शर्मा ने अवनीश अवस्थी को फोन किया, बोले- हमें शर्मिंदगी हो रही है कि हमारी सरकार है

Tricity Today | सांसद डॉ.महेश शर्मा

Noida : नोएडा में ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसाइटी से जुड़ा मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार की देर रात करीब 8:00 बजे श्रीकांत त्यागी के पक्ष में युवकों के एक समूह ने सोसाइटी में हल्ला बोल दिया। जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा सोसाइटी पहुंचे। वहां उन्होंने भीड़ के बीच खड़े होकर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी को फोन लगाया। सांसद ने अवनीश अवस्थी से फोन पर कहा, "हमें यह कहते हुए शर्मिंदगी महसूस हो रही है कि यहां हमारी सरकार है। सोसाइटी में खुलेआम गुंडागर्दी की गई और पुलिस बुलाने से भी नहीं आई। मैंने सोसाइटी में पहुंचकर ज्वाइंट कमिश्नर लव कुमार को फोन किया। आप पूछिए पुलिस कमिश्नर से उसके बाद सोसाइटी में यहां पुलिस आई है।" दो दिन में दूसरी बार ओमेक्स ग्रैंड पहुंचे सांसद महेश शर्मा
गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा पिछले दो दिनों में दूसरी बार ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसायटी पहुंचे हैं। शनिवार की दोपहर बाद भी सांसद सोसाइटी पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था। दरअसल, उस वक्त श्रीकांत त्यागी को भारतीय जनता पार्टी का पदाधिकारी बताया जा रहा था। जिसके चलते महिलाओं ने सांसद को घेरकर कहा था कि आपकी पार्टी के लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं। इस पर सांसद ने महिलाओं से कहा था कि वह तो श्रीकांत त्यागी को जानते तक भी नहीं हैं। उसे कभी किसी कार्यक्रम में नहीं देखा है। उसका पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। वह भारतीय जनता पार्टी में नहीं है।

रविवार की रात फिर सोसाइटी को गए डॉक्टर महेश शर्मा
अब रविवार की रात एक बार फिर ओमेक्स ग्रैंड हाउसिंग सोसायटी में श्रीकांत त्यागी समर्थक युवकों ने बवाल काटा है। जिसके बाद डॉक्टर महेश शर्मा सोसाइटी में पहुंचे हैं। सांसद को सोसाइटी की आक्रोशित भीड़ ने घेर लिया। इस पर उन्होंने राज्य के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी को फोन मिलाया। सांसद ने उनसे कहा, "आप पता लगाइए सोसाइटी में 15 लड़के कैसे घुस आए? यहां पुलिस मौजूद नहीं थी। निवासियों ने बुलाया तो भी पुलिस नहीं आई। मैंने सोसाइटी में पहुंचकर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार को फोन किया। उसके बाद यहां पुलिस आई है। आप इस सबके बारे में पुलिस कमिश्नर से पूछिए।" सांसद यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा, "मुझे यह कहते हुए शर्म महसूस हो रही है कि यहां हमारी सरकार है।"

सांसद बोले थे- 48 घंटे में गिरफ्तार होगा श्रीकांत त्यागी
ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में हंगामे की सूचना मिलने के बाद सांसद डॉ.महेश शर्मा अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सांसद ने शनिवार को सोसाइटी के निवासियों का आश्वासन देते हुए कहा था कि अगले 48 घंटे के भीतर श्रीकांत त्यागी पुलिस की गिरफ्त में होगा। पीड़ित परिवार को सोसाइटी वालों को आश्वासन दिया था कि उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा, लेकिन अब रविवार की देर रात को श्रीकांत त्यागी के समर्थकों ने सोसाइटी में घुसकर पथराव किया। इस दौरान पूरी सोसाइटी में हड़कंप मच गया, लेकिन सोसाइटी वालों ने हिम्मत दिखाई और आगे बढ़ कर श्रीकांत त्यागी के पक्ष में पथराव करने वाले 6 लोगों को दबोच लिया।

हमलावरों के खिलाफ पुलिस से नोकझोंक
सोसाइटी में घुसे हमलावरों को देखकर भीड़ एकत्र हो गई। लोगों ने इन्हें घेर लिया। थोड़ी देर बाद ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। सोसायटी के निवासियों ने इन्हें तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। लोग सवाल खड़े कर रहे हैं कि शहर की सुरक्षा तार-तार हो चुकी है। गुंडे खुलेआम सोसाइटी में घुसकर गुंडागर्दी कर रहे हैं। पुलिस कार्रवाई करने की बजाय हमें ही उल्टा पाठ पढ़ा रही है। इसके बाद सोसाइटी की भीड़ ने नोएडा पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर भारी फोर्स तैनात है। सोसाइटी में गलत ढंग से घुसे कई लोगों को निवासी घेरकर खड़े हुए हैं।

शनिवार और रविवार की छुट्टियां होने के कारण फरार हुआ श्रीकांत
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना के तुरंत बाद श्रीकांत त्यागी को जब पता चला कि उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है तो वह हाउसिंग सोसाइटी से फरार हो गया। उसने अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिए हैं। पिछले 48 घंटों के दौरान पुलिस उसके मोबाइल फोन ट्रैक कर रही है, लेकिन सर्विलांस पर कोई गतिविधि नहीं मिल पा रही है। यही वजह है कि नोएडा पुलिस तमाम कोशिशें करने के बावजूद उसकी लोकेशन का पता लगाने में नाकाम है। श्रीकांत त्यागी के बेहद नजदीकी लोगों में से एक ने बताया कि वह सुप्रीम कोर्ट के एक वकील से संपर्क साधे हुए है। शनिवार और रविवार को गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय और इलाहाबाद हाईकोर्ट में अवकाश था। इस कारण वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ना चाहता था। सोमवार को अदालत खुलेंगी। उसके साथ ही श्रीकांत त्यागी और उसके वकील वैधानिक विकल्पों पर काम शुरू करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.