इकाई में मिले नए कोरोना संक्रमित, दो महीने में सबसे कम सक्रिय मरीज, पढ़ें रिपोर्ट

Noida Covid News: इकाई में मिले नए कोरोना संक्रमित, दो महीने में सबसे कम सक्रिय मरीज, पढ़ें रिपोर्ट

इकाई में मिले नए कोरोना संक्रमित, दो महीने में सबसे कम सक्रिय मरीज, पढ़ें रिपोर्ट

Google Image | आज महज 8 नए मामले मिले हैं

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान आज सबसे कम नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जनपद में कोविड संक्रमण के आज महज 8 नए मामले मिले हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में 44 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। राहत की बात यह है कि आज भी किसी मरीज की महामारी की वजह से जान नहीं गई है। मौतों का कुल आंकड़ा 466 बना हुआ है। 

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब सक्रिय मरीजों की संख्या के हिसाब से भी हालात नियंत्रण में हैं। जनपद में अब कोविड के एक्टिव केस महज 176 रह गए हैं। इनका विभिन्न अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर में इलाज चल रहा है। उन्होंने नए मामलों में कमी पर संतुष्टि जताई और कहा कि आगामी दिनों में जनपद को कोविड मुक्त कर दिया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि आज वायरस के सिर्फ 8 नए मरीज मिले हैं। जबकि करीब 6 गुना, 44 मरीज ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटे में किसी निवासी की जान कोरोना की वजह से नहीं गई है। अब तक जिले में कुल 466 लोगों की मौत वायरस की वजह से हुई है। गौतमबुद्ध नगर में अब तक कुल 62316 लोग कोरोना महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं। 

दूसरी ओर वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कड़ाई से काम कर रहे हैं। जिले में वीकेंड कर्फ्यू लागू है। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान गौतमबुद्ध नगर पुलिस बिना वजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों के चालान काट रही है। सार्वजनिक स्थानों पर जो लोग मास्क लगाकर नहीं निकल रहे हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। बड़ी संख्या में लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और निषेधाज्ञा उल्लंघन के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा है कि अनलॉक के तहत सोमवार से शुक्रवार की शाम 7:00 बजे तक लोगों को काम काज करने का पूरा अवसर दिया जा रहा है। इसके बावजूद शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यू के दौरान अगर लोग बिना वजह घर से बाहर निकलते हैं तो ऐसे लोगों पर कड़ाई की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.