लोगों को शुद्ध हवा देने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने बड़ा कदम उठाया, प्रकाश जावेडकर की उपस्थिति में हुआ हस्ताक्षर

अच्छी खबरः लोगों को शुद्ध हवा देने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने बड़ा कदम उठाया, प्रकाश जावेडकर की उपस्थिति में हुआ हस्ताक्षर

लोगों को शुद्ध हवा देने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने बड़ा कदम उठाया, प्रकाश जावेडकर की उपस्थिति में हुआ हस्ताक्षर

Social Media | हस्ताक्षर करते अधिकारी

  • -देश के 12० शहरों में स्वच्छ वायु के लिए लिया जाएगा तकनीक का सहारा
  • - केंद्रीय वन पार्यवरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावेडकर की उपस्थिति में हुआ हस्ताक्षर
नोएडा के निवासियों को शुद्ध हवा देने के लिए एक नई तकनीक का सहारा लिया जाएगा। नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत नेशनल नॉलेज नेटवर्क के क्रियान्वन में उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोड, नोएडा प्राधिकरण एवं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान नई दिल्ली के बीच समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया गया। केंद्रीय वन पार्यवरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावेडकर इन समौझते के दौरान उपस्थित रहे। 

इसके तहत भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान को नोएडा शहर के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ रिप्यूट नियत किया गया है, जोकि शहर में स्वच्छ वायु के लिए तकनीकी सहयोग करेगा। एमओयू पर नोएडा प्राधिकरण से अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीण मिश्रा, उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से क्षेत्रीय अधिकारी प्रवीण कुमार और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, नई दिल्ली के प्रोफेसर सागनिक डे ने हस्ताक्षर किए। 

कार्यक्रम में पूरे देश के नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम में चिन्हित 120 शहरों के समझौता ज्ञापन वर्चुल बैठक के जरिए हस्ताक्षरित किए गए। इसकी शुरुआत नोएडा से की गई। कार्यक्रम में देश भर से मंत्री, अधिकारी, पर्यावरण मंत्रालय के सभागार में सचिव, वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन, अध्यक्ष केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.