सीईओ ऋतु महेश्वरी से मिले नोवरा के पदाधिकारी, बड़ी मांग की

Noida News: सीईओ ऋतु महेश्वरी से मिले नोवरा के पदाधिकारी, बड़ी मांग की

सीईओ ऋतु महेश्वरी से मिले नोवरा के पदाधिकारी, बड़ी मांग की

Tricity Today | ज्ञापन देते नोवरा के पदाधिकारी

नोएडा प्राधिकरण के दायरे में आने   वाले 81 गांवों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari IAS) से आज मुलाकात की। संस्था के अध्यक्ष रंजन तोमर एवं उपाध्यक्ष अजय चौहान ने उन्हें ज्ञापन देकर समस्याओं गिनाईं।  नोवरा ने नोएडा  प्राधिकरण (Noida Development Authority) द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में  बनाये जा रहे  सार्वजानिक शौचालयों  एवं ओपन जिम का स्वागत किया। 


कोरोना काल में नॉएडा प्राधिकरण द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों को ऑक्सीजन बैंक, क्वारंटाइन सेण्टर के अलावा गरीबों के लिए  मुफ्त रसोई आदि के लिए धन्यवाद दिया।  संस्था ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी से ग्रामीण मुद्दों पर चर्चा की। इसमें प्रमुख रूप से प्रत्येक माह ग्रामीणों के साथ क्षेत्रवार मीटिंग शुरू करने  की मांग रखी गई। नोएडा के गांवों में कोई चुनी हुई लोकल बॉडी नहीं है। ऐसे में गांव की समस्याओं के निराकरण के लिए समितियों, आरडब्लूए, पूर्व प्रधानों एवं युवाओं को जोड़ना और उनकी समस्याओं की जानकारी के लिए बैठक ज़रूरी है। 

संस्था ने नोएडा सिटीजन चार्टर को भी मज़बूत किये जाने की ज़रूरत गिनाई। यह कोरोना काल में बेहद कमज़ोर पड़  गया है। इसके अलावा बारात घरों में रेनवाटर हार्वेस्टिंग लगवाए जाने की मांग भी नोवरा ने की। संस्था का कहना है कि सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइज़र की नौकरी भी ग्रामीणों को दी जानी चाहिए। ताकि ग्रामीणों की मर्ज़ी के अनुसार सफाई कार्य सुचारु रूप से किया जा सके। इसके अलावा ग्रामीण मार्केट जैसे अट्टा, भंगेल, हरौला आदि की स्तिथियां बेहद ख़राब हैं। उन पर ध्यान देना आवश्यक है। सीईओ ने समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.