नोवरा ने सीजीएम को गिनाई गांवों की समस्याएं, बारात घर को लेकर बड़ी मांग

Noida News: नोवरा ने सीजीएम को गिनाई गांवों की समस्याएं, बारात घर को लेकर बड़ी मांग

नोवरा ने सीजीएम को गिनाई गांवों की समस्याएं, बारात घर को लेकर बड़ी मांग

Tricity Today | भेंट करते संस्था के पदाधिकारी

नोवरा ने सीजीएम को गिनाई गांवों की समस्याएं, बारात घर को लेकर बड़ी मांग समाजसेवी संस्था नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन (नोवरा) जनपद के गांवों की समस्याओं के समाधान को लेकर लगातार अफसरों से मुलाकात कर रही है। इसी क्रम में आज संगठन के पदाधिकारियों ने नोएडा प्राधिकरण (Noida Development Authority) के सीजीएम राजीव त्यागी से भेंट की। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं पर चर्चा हुई। संस्था के संरक्षक अजीत सिंह तोमर 'बजरंगी', अध्यक्ष रंजन तोमर एवं उपाध्यक्ष अजय चौहान ने उन्हें मुद्दों से जुड़ा ज्ञापन सौंपा।


संस्था ने सबसे पहले दादरी रोड पर बन रहे एलिवेटेड रोड से जुड़ी परेशानियों से सीजीएम को अवगत कराया। इनमें रोड बनाने वाली कम्पनी पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कंपनी कार्य ठीक गति से नहीं करा रही है। निर्माण के दौरान सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इससे दुकानदार एवं आसपास पड़ने वाले ग्रामीण बाजारों जैसे भंगेल, सलारपुर आदि पर बेहद बुरा प्रभाव पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण के दौरान वैसे ही बाजार खस्ताहाल हैं। खरीदारों की कमी है। ऐसे में इन जगहों पर ठीक ढंग से निर्माण कार्य होना ज़रूरी है। राजीव त्यागी ने भरोसा दिलाया कि वह निर्माण कंपनी से इस बारे में अलग से मीटिंग करेंगे। इन मुद्दों पर बात करेंगे और आवश्यकता पड़ने पर कार्रवाई की जाएगी। 

इसके अलावा ग्राम रोहिल्लापुर में बारात  घर में बदलाव, नया निर्माण, बिजली आदि  की मरम्मत की मांग भी प्राधिकरण के अधिकारियों के सामने रखी गई। दरअसल नोएडा के सभी बारात घर अब नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आते हैं। जिनके रखरखाव की ज़िम्मेदारी भी अब प्राधिकरण की है। रोहिल्लापुर गांव के बारात घर के निर्माण को काफी समय हो चुका है। इसमें समय के साथ मरम्मत की आवश्यकता है। सिर्फ एक हॉल होने के कारण बारिश आदि होने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। संगठन ने एक नए शेड की मांग भी की। ताकि शादी-विवाह के दौरान लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस विषय पर भी अफसर ने तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.