अफसरों ने सर्फाबाद गांव का किया दौरा, ग्रामीणों ने सीईओ ऋतु महेश्वरी को दिया धन्यवाद, जानें क्यों

शुरू हुआ ‘नोएडा आपके द्वार’ अभियान: अफसरों ने सर्फाबाद गांव का किया दौरा, ग्रामीणों ने सीईओ ऋतु महेश्वरी को दिया धन्यवाद, जानें क्यों

अफसरों ने सर्फाबाद गांव का किया दौरा, ग्रामीणों ने सीईओ ऋतु महेश्वरी को दिया धन्यवाद, जानें क्यों

Tricity Today | सर्फाबाद गांव में पहुंचे प्राधिकरण के अफसर

  • विभिन्न विभाग के अफसर अलग-अलग गांवों की समस्याओं के निस्तारण के लिए दौरा कर रहे हैं
  • आज पहले दिन सर्फाबाद गांव में समस्याएं सुनी गईं
  • गांव के प्रधान उदयराम ने एलईडी लाइट्स लगाने को लेकर प्राधिकरण का धन्यवाद दिया
  • सर्फाबाद में सोडियम की जगह कुल नई 1763 एलईडी लाइट लगा दी गई हैं
Noida News: ‘नोएडा आपके द्वार’ अभियान के तहत आज से नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Development Authority) के विभिन्न विभाग के अफसर अलग-अलग गांवों की समस्याओं के निस्तारण के लिए दौरा कर रहे हैं। आज पहले दिन सर्फाबाद गांव में समस्याएं सुनी गईं। इसके तहत विभिन्न विभागों के अफसर गांव पहुंचे। पूरे गांव का मुआयना किया। वहां बैठक की गई और ग्रामीणों से सारी समस्याएं सुनी गईं। गांव के प्रधान उदयराम ने एलईडी लाइट्स लगाने को लेकर प्राधिकरण का धन्यवाद दिया। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के उपाध्यक्ष टीटू यादव समेत भारी संख्या में ग्रामीणों ने गांव में विकास कार्यों के लिए सीईओ ऋतु महेश्वरी का धन्यवाद दिया। 

ग्राम प्रधान ने दिया धन्यवाद
ग्राम पंचायत सर्फाबाद के प्रधान उदयराम ने प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी की कार्यों की सराहना करते हुए कहा, आपके दिशा-निर्देशन में हमारे गांव सर्फाबाद में सोडियम की जगह कुल नई 1763 एलईडी लाइट लगा दी गई हैं। इसके लिए हम सभी ग्रामवासी सदैव आपके आभारी हैं। जो लाइटें लगाई गई हैं, वे अच्छी तरह क्रियाशील हैं। हमें उम्मीद है कि आप की अगुवाई में नोएडा का विकास इसी प्रकार होता रहेगा। शानदार काम के लिए आप और आपकी टीम को धन्यवाद। अफसरों ने कहा कि गांव में बाकी सुविधाएं भी विकसित कराई जाएंगी। यह अभियान आज, 3 अगस्त से 30 सितंबर, 2021 तक चलेगा।


ग्रामीणों ने जताया आभार
सर्फाबाद के ही समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के नोएडा विधानसभा के उपाध्यक्ष टीटू यादव ने लिखा, दो साल पहले हमारे गांव में स्ट्रीट लाइट की गंभीर समस्या बनी हुई थी। आपके नोएडा आने के बाद लगातार निरीक्षण के चलते यह समस्या दूर हो गई है। शाम को हमारा गांव दूधिया रोशनी से नहाया रहता है। इन एलईडी लाइट्स को लगाने से बिजली की बचत होती है। गांव की बहन-बेटियां अपने को सुरक्षित महसूस करती हैं। जब से एलईडी लगी है, तब से दुर्घटना नहीं हुई है। 1763 एलईडी लगाने से ग्रामीण बहुत खुश हैं। आप जैसे होनहार और कर्मठ अफसर की वजह से यह संभव हुआ है। इसके लिए आप और समस्त टीम को धन्यवाद। इस मौके पर वीरा सिंह यादव, जितेंद्र, गजेंद्र, धर्मवीर, महेंद्र, सुरेंद्र, अशोक यादव, जगदीश, चमन, सतपाल, सुंदर यादव, चतुर सिंह, अंकुर, आशीष और अन्य ग्रामवासी मौजूद रहे।

‘नोएडा आपके द्वार’ टीम करेगी त्वरित समाधान
दरअसल 3 दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने इसका कैलेंडर जारी किया था। उन्होंने कहा था कि प्राधिकरण द्वारा नोएडा क्षेत्र के विभिन्न गांवों की समस्याओं और ग्राम वासियों की मांगों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। इसी के उद्देश्य से ‘नोएडा आपके द्वार’ अभियान का शुभारंभ किया गया है। इसके तहत अफसर गांव का दौरा करेंगे और मौका मुआयना कर हालात का जायजा लेंगे। मिशन के अंतर्गत नवीन ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक की अगुवाई में सिविल, जल, जन स्वास्थ्य, उद्यान और भूलेख विभाग के अधिकारियों की टीम हर मंगलवार और गुरुवार को गांव का निरीक्षण करेगी। वहां की समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा।

ये अफसर रहें उपस्थित
मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने निरीक्षण के दौरान सिविल महाप्रबंधक, जल उप महाप्रबंधक, वरिष्ठ परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य को आवश्यक रूप से उपस्थित रहने का आदेश दिया है। इसके अलावा संबंधित गांव के तहसीलदार, सिविल जज, उद्यान एवं जन स्वास्थ्य खंड के वरिष्ठ प्रबंधक, उपनिदेशक और परियोजना अभियंता भी बैठक करेंगे। ‘नोएडा आपके द्वार’ कार्यक्रम 3 अगस्त से 30 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान प्राधिकरण के दायरे में आने वाले ज्यादातर गांव की समस्याओं को सुना जाएगा।

54 करोड़ से बन रहा स्टेडियम
गांवों की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सर्फाबाद गांव में 54 करोड़ की लागत से मिनी इनडोर स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। इस स्टेडियम का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की देखरेख में हो रहा है। इसमें ओपन अखाड़ा समेत कई इनडोर खेलों के लिए प्ले फील्ड और खिलाड़ियों के लिए हॉस्टल समेत तमाम सुविधाएं होंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.