सेक्टर-सोसाइटी में पहुंचे प्राधिकरण के अधिकारी, निवासियों को ‘स्वच्छ नोएडा’ मुहिम को सफल बनाने के लिए किया प्रेरित

प्रयास: सेक्टर-सोसाइटी में पहुंचे प्राधिकरण के अधिकारी, निवासियों को ‘स्वच्छ नोएडा’ मुहिम को सफल बनाने के लिए किया प्रेरित

सेक्टर-सोसाइटी में पहुंचे प्राधिकरण के अधिकारी, निवासियों को ‘स्वच्छ नोएडा’ मुहिम को सफल बनाने के लिए किया प्रेरित

Tricity Today | निवासियों को शपथ दिलाते अधिकारी

स्वच्छता को समर्पित नोएडा प्राधिकरण ने शनिवार को शहर के कई सेक्टरों और गांव का दौरा किया। इस दौरान अथॉरिटी के अधिकारियों ने सफाई गिरी कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। प्राधिकरण के दर्जन भर अधिकारी शहर के अलग-अलग सेक्टरों-सोसाइटी और दूसरे इलाकों में गए। निवासियों से मिले और उन्हें इस बार स्वच्छता रैंकिंग में नोएडा को देश में पहला स्थान दिलाने में सहयोग देने के लिए प्रेरित किया। 

उन्होंने मौजूद लोगों को अपने आसपास साफ-सफाई रखने की शपथ दिलाई। साथ ही सेक्टर और गांव में सफाई को अमल में लाने की रणनीति बनाई गई। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं सुनीं। उन पर चर्चा की गई और जल्दी समाधान का आश्वासन दिया। कुछ मसले तत्काल प्रभाव से हल कर दिए गए। 



शहर के निठारी गांव में अथॉरिटी के अधिकारी एससी मिश्रा, राहुल शर्मा, गिरीश चंद, अनेक सिंह, गोपाल कृष्ण शर्मा, विमलेश वर्मा, पूर्व ग्राम प्रधान तथा सैकड़ों की संख्या में ग्रामवासी इकट्ठा हुए। वहां मौजूद सभी के साथ स्वच्छता पर प्रेरणादायी चर्चा हुई। सभी को शहर को पहला स्थान दिलाने के प्रति जागरूक किया गया।

सेक्टर-31 में भी इस टीम ने आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों संग बैठक की। इस टीम में संजीव कुमार सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान आरडब्लूए से स्वच्छता के संबंध में आने वाली समस्याओं पर वार्ता की गई और उनका समाधान तलाशने पर जोर दिया गया। आरडब्ल्यूए ने भी स्वच्छ नोएडा मुहिम में पूरी सहभागिता देने का भरोसा दिलाया। 

सेक्टर-117 में आरके शर्मा, एमके त्यागी, सुधीर कुमार, राजीव कुमार, कुंवर पाल और राकेश कुमार भाटी ने लोगों को साफ-सफाई की जरूरत बताई। उन्होंने बताया कि स्वच्छ नोएडा मुहिम की सफलता से शहर को इस रैंकिग में पहला स्थान मिलेगा। बीमारियों का खतरा भी कम रहेगा। गंदगी और कूड़े का ढेर बीमारियों के लिए मुफीद जगह होती है। 

सेक्टर-127 में भी प्राधिकरण के अधिकारियों ने लोगों को जागरूक किया। इसमें निजामुद्दीन, बीपी सिंह, एके वरुण, रूप वशिष्ठ, वाईके हरिश के अलावा आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी मौजूद रहे। सबने एक सुर में शहर को साफ रखने की शपथ ली और कहा कि इस बार देश के स्वक्षता सर्वेक्षण रैंकिंग में नोएडा को पहला स्थान दिलाया जाएगा। 

मैसर्स ग्रामीण विकास एवं मानव सेवा संस्थान (एनजीओ) संगठन ने भी शहर के निवासियों को सफाई के बारे में संदेश दिया। यह संगठन पिछले काफी समय से शहरवासियों को कचरे के बारे में जागरूक कर रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.