ऋतु महेश्वरी के आदेश पर अफसरों ने 48 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई, अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

नोएडा में बड़ी कार्रवाई: ऋतु महेश्वरी के आदेश पर अफसरों ने 48 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई, अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

ऋतु महेश्वरी के आदेश पर अफसरों ने 48 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई, अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Tricity Today | सेक्टर-64 और मामूरा गांव में चला बुलडोजर

  • 50 कर्मचारियों की टीम शहर के सेक्टर-64 और मामूरा गांव में पहुंची
  • सेक्टर-64 में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करके नर्सरी चलाई जा रही थी
  • मामूरा में अवैध टीन शैड रखे गए थे
  • प्राधिकरण ने 48 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई
नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Authority) ने अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण का एक बुलडोजर और करीब 50 कर्मचारियों की टीम शहर के सेक्टर-64 और मामूरा गांव में पहुंची। सेक्टर-64 में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करके नर्सरी चलाई जा रही थी। मामूरा में अवैध टीन शैड रखे गए थे। प्राधिकरण के दस्ते ने सारे निर्माण ढहा दिए। जमीन से अवैध कब्जा हटाकर वापस ले लिया है। प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO Noida) ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। शनिवार को प्राधिकरण ने 48 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई।

प्राधिकरण की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, शनिवार वर्क सर्किल-4, भूलेख विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से पहले सेक्टर-64 पहुंचे। 40-50 कर्मचारी और एक जेसीबी मशीन ने यहां अवैध रूप से संचालित हो रही नर्सरी को खाली करवाया। इसके बाद मामूरा गांव में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। मामूरा में टीम ने अवैध रूप से बने 8-10 कमरे, टीन शैड, टाल और दुकानों को जमींदोज किया। टीम ने करीब 8000 वर्ग मीटर भूमि पर अवैध निर्माण को ढहाया। प्राधिकरण अफसरों का कहना है कि अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति या संस्था को अनुमति के बिना भूमि उपयोग परिवर्तन करने का अधिकार नहीं है।

नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण अनुमति के बिना अनुमन्य नहीं है। सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा है कि अवैध निर्माण को हटाने के लिए पहले नोटिस दिया जाए। अगर आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो ऐसे निर्माण बलपूर्वक ध्वस्त कर दिए जाएं। शनिवार को की गई कार्रवाई में 48 करोड रुपए की जमीन अतिक्रमण मुक्त करवाई गई है। सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जिन लोगों ने अनाधिकृत रूप से कब्जा या निर्माण कर रखा है, वह स्वयं हटा लें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.