ऋतु महेश्वरी के आदेश पर 51 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई गई, अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

नोएडा में बड़ी कार्रवाई: ऋतु महेश्वरी के आदेश पर 51 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई गई, अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

ऋतु महेश्वरी के आदेश पर 51 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई गई, अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Tricity Today | अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

  • शुक्रवार को प्राधिकरण ने 51 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई है
  • करीब 60 कर्मचारियों की टीम शहर के बरौला, सौरखा जाहिदाबाद और सलारपुर खादर गांव पहुंची
  • अवैध रूप से संचालित हो रही नर्सरी को खाली करवाया
नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Authority) ने अतिक्रमण के खिलाफ शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण के दो बुलडोजर और करीब 60 कर्मचारियों की टीम शहर के बरौला, सौरखा जाहिदाबाद और फिर सलारपुर खादर गांव में पहुंची। वहां प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करके नर्सरी चलाई जा रही थी। प्राधिकरण के दस्ते ने सारे निर्माण ढहा दिए हैं। जमीन से अवैध कब्जा हटाकर वापस ले लिया है। प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO Noida) ऋतु महेश्वरी (Ritu Maheshwari IAS) के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। शुक्रवार को प्राधिकरण ने 51 करोड़ रुपये की जमीन खाली करवाई है।

प्राधिकरण की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह वर्क सर्किल-6, भूलेख विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से पहले बरौला गांव पहुंचे। 50-60 कर्मचारी और दो जेसीबी मशीनों ने यहां अवैध रूप से संचालित हो रही नर्सरी को खाली करवाया है। इसके बाद सौरखा जाहिदाबाद गांव में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। वहां से टीम और जेसीबी सलारपुर खादर पहुंचे। प्राधिकरण अफसरों का कहना है कि अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति या संस्था को अनुमति के बिना भूमि उपयोग परिवर्तन करने का अधिकार नहीं है। नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण अनुमति के बिना अनुमन्य नहीं है। 

सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा है कि अवैध निर्माण को हटाने के लिए पहले नोटिस दिया जाए। अगर आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो ऐसे निर्माण बलपूर्वक ध्वस्त कर दिए जाएं। शुक्रवार को की गई कार्रवाई में 51 करोड रुपए की जमीन अतिक्रमण मुक्त करवाई गई है। सीईओ ऋतु महेश्वरी ने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जिन लोगों ने अनाधिकृत रूप से कब्जा या निर्माण कर रखा है, वह स्वयं हटा लें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.