नोएडा खुला, कोरोना अस्पताल बंद

राहत भरी खबर : नोएडा खुला, कोरोना अस्पताल बंद

नोएडा खुला, कोरोना अस्पताल बंद

Tricity Today | Suhas LY, DM Noida

Noida News : शहर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। नोएडा में कोरोना के मामलो में लगातार कमी आ रही है। जिसको देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने जनपद से लॉकडाउन (Unlock in Noida) खत्म कर दिया है। मतलब, सोमवार की सुबह से शहर खुल जाएगा। वहीं, कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कमी के कारण नोएडा स्टेडियम की शूटिंग रेंज में बनाया गया अस्थाई कोविड अस्पताल आज से बंद कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई (Suhas LY IAS) ने अनलॉक के लिए गाइडलाइन (Unlock Guidlines) जारी कर दी गई है।

कोरोना की दूसरे वेव (Second wave of Coronavirus) में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण द्वारा बनाया गया अस्थाई 50 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल रविवार को बंद कर दिया गया है। संक्रमण में आ रही कमी के कारण अस्पताल बंद किया गया है। जिले में फिलहाल 600 से कम कोरोना के एक्टिव केस बचे हैं। इसी कारण प्राधिकरण ने नोएडा स्टेडियम की शूटिंग रेंज में बनाए गए 50 बेड के कोविड अस्पताल को बंद कर दिया है। फिलहाल शूटिंग रेंज में सफाई का काम चल रहा है।

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी वेव में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने 50 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल बनाया था। जिसमें सीएसआर फंड के माध्यम से अडानी ग्रुप ने मरीजों के लिए ऑक्सिजन मुहैया करवाई थी। फिलहाल जनपद में 600 से कम एक्टिव मामले बचे हैं। जिस कारण लॉकडाउन को खोल दिया गया है। सोमवार की सुबह 7 बजे से शहर सामान्य रूप से खुलेगा। शाम 7 बजे तक रोजाना सारी गतिविधियां संचालित होंगी। अब केवल शुक्रवार की शाम 7 बजे से अगले सोमवार की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गाइडलाइन जारी कर दी हैं।

4 जिलों में लॉकडाउन लागू
उत्तर प्रदेश के 71 जिलों से लॉकडाउन हट गया है। अब सिर्फ 4 जिलों (मेरठ, सहारनपुर, लखनऊ और गोरखपुर) में ही लॉकडाउन लागू रहेगा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या रविवार की सुबह 600 से कम हो गई है। जिस्ले बाद यह फैसला लिया गया है कि सोमवार से बाजार खुलेंगे। हालांकि जनपद में अब नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा। जिले में शाम से 7 बजे से लेकर अगली सुबह 7 बजे तक घरों से बाहर निकलने पर पाबन्दी होगी।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.