पोर्श गाड़ी में मिला 21 लाख से अधिक कैश, विधानसभा चुनाव में बांटने की आशंका

NOIDA BREAKING : पोर्श गाड़ी में मिला 21 लाख से अधिक कैश, विधानसभा चुनाव में बांटने की आशंका

पोर्श गाड़ी में मिला 21 लाख से अधिक कैश, विधानसभा चुनाव में बांटने की आशंका

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

पोर्श गाड़ी में मिला 21 लाख से अधिक कैश, विधानसभा चुनाव में बांटने की आशंका Noida News : गौतमबुद्ध नगर पुलिस (Noida Police) को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। वाहनों की चेकिंग के दौरान नोएडा पुलिस और एसएसटी (स्थानीय निगरानी समिति) को एक गाड़ी में 21.23 लाख से अधिक की रकम बरामद हुई है। जब गाड़ी चालक से इन पैसों के बारे में पूछा गया तो वह कोई संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद पुलिस ने रकम को सीज कर लिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

21 लाख 23 हजार 990 रुपए बरामद
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिशनेरेट के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि जिले में पुलिस दिन-रात वाहनों की चेकिंग कर रही है। चेकिंग के दौरान बुधवार को नोएडा सेक्टर-58 थाना क्षेत्र में एक पोर्श गाड़ी में पुलिस को 21 लाख 23 हजार 990 रुपए बरामद हुए। गाड़ी को रोहित अवाना नामक एक व्यक्ति चला रहा था। पुलिस ने जब रोहित अवाना से इन भारी रकम के बारे में पूछताछ की तो वह कुछ नहीं बता पाया, जिसके बाद पुलिस ने पैसे को सीज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।

पैसे मालिक की तलाश में जुटी पुलिस
आशंका जताई जा रही है कि गौतमबुद्ध नगर की तीनों सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रुपए बांटने के लिए यह पैसे जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही भारी मात्रा में नगदी को बरामद कर लिया है। पुलिस इस मामले में यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर इतना पैसा कहां से आया और कहां जा रहा था।

फॉर्च्यूनर गाड़ी में मिला था 99.30 लाख कैश  
आपको बता दें कि इससे पहले भी नोएडा पुलिस को वाहनों की जांच के दौरान एक फॉर्च्यूनर गाड़ी में 99 लाख 30 हजार 500 रुपए का कैश बरामद हुआ था। इस गाड़ी को अखिलेश नामक एक व्यक्ति चला रहा था और उसके साथ अरुण नामक एक व्यक्ति था, पुलिस ने जब अखिलेश और अरुण से इन भारी रकम के बारे में पूछताछ की तो वह भी संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं दे पाए थे, इसके बाद पुलिस ने गाड़ी और पैसे को अपने कब्जे में ले लिया था। वह मामला अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास पहुंच गया है। फॉर्च्यूनर गाड़ी एक महिला के नाम पर रजिस्टर है, लेकिन महिला ने भी गाड़ी को अपना बताने से इंकार कर दिया है। इसके अलावा एक किया गाड़ी में भी 4.99 लाख रुपए का कैश बरामद हुआ था। यह दोनों घटना नोएडा सेक्टर-24 कोतवाली क्षेत्र की थी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.