होली पर 14 करोड़ की शराब गटक नोएडा वाले, गाजियाबाद से फिसड्डी

Special Report : होली पर 14 करोड़ की शराब गटक नोएडा वाले, गाजियाबाद से फिसड्डी

होली पर 14 करोड़ की शराब गटक नोएडा वाले, गाजियाबाद से फिसड्डी

Tricity Today | Symbolic Image

Noida News : अधिकारियों ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप से बिक्री में गिरावट के बाद होली से दो दिन पहले जनपद में करीब 14 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई। आबकारी विभाग ने बताया कि पिछले साल होली से पहले शराब की बिक्री  करीब 11.5 करोड़ रुपये की हुई थी, जबकि वर्ष 2022 के 30 और 31 दिसंबर को लगभग 9 करोड़ रुपये की शराब बिकी थी। आपको बता दें गाजियाबाद वाले होली पर 18 करोड़ रुपए की शराब पी गए है।

कितनी बीयर और कितनी शराब की बोतलें बिकी
जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि संबंधित आंकड़ों के मुताबिक पिछले वर्ष होली के त्यौहार पर देशी शराब (250 एमएल पाउच) की अनुमानित बिक्री 6 लाख, विदेशी शराब की 75,000 बोतलें और बीयर के डिब्बे की बिक्री 3 लाख थी। जिसका कुल राजस्व लगभग 11.5 करोड़ रुपये था। उन्होंने बताया कि इस वर्ष होली पर गौतम बौद्ध नगर में  6 और 7 मार्च के दो दिनों में लगभग 14 करोड़ रुपये की देशी-विदेशी  मदिरा बिकी है। यह जिले में किसी भी उत्सव के अवसर पर शराब की बिक्री से उत्पन्न उच्चतम राजस्व है। 

जिले में 549 शराब की दुकानें
उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 549 शराब की दुकानें हैं, जिनमें विदेशी और देशी शराब बेचने वाली दुकानें भी शामिल हैं। उन्होंने  कहा कि आठ मार्च को होली के कारण शराब की दुकानें पूरी तरह बंद थीं। इस बार अवैध शराब की तस्करी की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई। आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ विशेष रूप से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सीमा बिंदुओं पर सतर्कता बढ़ा दी है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 6 और 7 मार्च को जिले में लगभग 4.20 लाख बीयर के डिब्बे बेचे गए। जबकि विदेशी शराब की किस्मों सहित 1.35 लाख शराब की बोतलें भी बेची गईं। इसके अलावा त्योहार से दो दिन पहले 'देसी' शराब के अनुमानित 10 लाख 250 मिलीलीटर पाउच बेचे गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.